कवर्धा

कवर्धा शहर में यातायात व्यवस्था दुरूस्थ करने यातायात पुलिस का बाईक पेट्रोंलिग अभियान शुरू कवर्धा शहर में पेट्रोलिंग कर बेतरतीब सड़कों पर रखे सामान, नो-पार्किग में वाहन खड़ा करने वालों को दिया गया समझाईश

कवर्धा शहर में यातायात व्यवस्था दुरूस्थ करने यातायात पुलिस का बाईक पेट्रोंलिग अभियान शुरू

कवर्धा शहर में पेट्रोलिंग कर बेतरतीब सड़कों पर रखे सामान, नो-पार्किग में वाहन खड़ा करने वालों को दिया गया समझाईश

कवर्धा। कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव के निर्देश पर यातायात पुलिस ने कवर्धा शहर में यातायात व्यवस्था दुरूस्थ करने, शहर के प्रमुख चौक-चौराहों के लिए बाईक पेट्रोंलिग अभियान की शुरूआत की है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विकास कुमार, श्री पुष्पेन्द्र बघेल के मार्गदर्शन में गुरूवार को स्वयं यातायात प्रभारी आरआई श्री प्रवीण खलखों एवं यातायात टीम द्वारा कवर्धा शहर के प्रमुख चौक-चौराहों में बाईक पेट्रोंलिग किया गया। इस दौरान मुख्य सड़कों पर वाहनों का अवैध पार्किंग और व्यवसायिक सामान फैला कर राहगीरों का आवागमन बाधित करने वालों को समझाईश दिया गया। बाईक पेट्रोंलिग के दौरान यातायात के नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्यवाही भी किया गया। उन्होंने बताया कि यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।
कबीरधाम जिले में लगातार यातायात जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। नागरिकों को यातायात नियमों के पालन करने जागरूक किया जा रहा है। यातायात पुलिस द्वारा नियमों का पालन नहीं करने वालों पर कार्यवाही भी किया जा रहा है। यातायात पुलिस और परिवहन विभाग की संयुक्त टीम ने नए शिक्षा सत्र प्रारंभ होने के पूर्व सभी स्कूल बसों का प्रारंभिक जांच कर स्कूल प्रबंधन, चालक-परिचालक को यातायात के नियमों के बारे में बताया गया है। यातायात प्रभारी श्री खलखों ने बताया कि इसके साथ ही ड्रंक ड्राइव, नाबालिकों, दो पहिया वाहन पर तीन सवारी, स्पीड बाइकर, मॉडिफाई साइलेंसर, प्रेशर हॉर्न पर लगातार कार्यवाही की जा रही है।

विभिन्न भीड़-भाड़ इलाकों में किया पेट्रोलिंग, निरंतर जारी रहेगा अभियान

यातायात प्रभारी श्री प्रवीण खलखों ने बताया कि बाईक पेट्रोंलिग यातायात थाना से प्रारंभ हुई जो एकता चौक, सिंगनल चौक, बस स्टैंड, गुरूनानक गेट, नवीन बाजार चौक, ठाकुर देव चौक, स्टेट बैंक, मेन बाजार, महावीर स्वामी चौक, सराफा लाईन, लोहारा नाका, परशुराम चौक, अंबेडकर चौक, गायत्री मंदिर के पास चौपाटी सहित कवर्धा शहर के विभिन्न भीड़-भाड़ इलाकों वाले जगहों में पेट्रोलिंग कर बेतरतीब सड़कों पर रखे सामान, नो-पार्किग में वाहन खड़ा करने वालों को समझाईश दिया गया। यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।

यातायात व्यवस्था बनाए रखना हम सबका दायित्व

यातायात प्रभारी श्री प्रवीण खलखो ने कहा कि शहर में कहीं भी यातायात व्यवस्था बाधित हो तो इसकी सूचना तत्काल यातायात पुलिस को दे, ताकि सबके सहयोग से व्यवस्था को सुचारू किया जा सके। उन्होंने कहा कि यातायात व्यवस्था बनाए रखना नागरिक का भी दायित्व बनता है, नागरिक पुलिस जवानों का सहयोग करें ताकि मिलकर शहर में यातायात व्यवस्था व्यवस्थित रखी जा सके।

Related Articles

Back to top button