कवर्धा

*झलमला में खुला SBI ग्राहक सेवा केंद्र* *थाना झलमला अंतर्गत 8 ग्राम पंचायत की 23 ग्रामों को मिलेगा लाभ* *साथ ही मध्य प्रदेश के सरहदी ग्रामों को भी मिलेगा लाभ।*

*झलमला में खुला SBI ग्राहक सेवा केंद्र*

*थाना झलमला अंतर्गत 8 ग्राम पंचायत की 23 ग्रामों को मिलेगा लाभ*

*साथ ही मध्य प्रदेश के सरहदी ग्रामों को भी मिलेगा लाभ।*

कवर्धा,,पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अभिषेक पल्लव (भा पु से) एवं अति पुलिस अधीक्षक विकास कुमार (भा पु से) के निर्देशन में श्री संजय ध्रुव उप पुलिस अधीक्षक नक्सल ऑपरेशन एवं थाना प्रभारी संतोष ठाकुर के प्रयासों से सामुदायिक पुलिसिंग के तहत थाना झलमला अंतर्गत झलमला खास में भारतीय स्टेट बैंक द्वारा ग्राहक सेवा केंद्र खोला गया जिसका आज दिनांक 06.07.2024 को शुभारंभ किया गया।

ग्राहक सेवा केंद्र के खुलने से आसपास के ग्रामों को अनेक फायदे होंगे और विकासमूलक प्रगति होगी। इस केंद्र की स्थापना से ग्रामीणों को बैंकिंग सेवाएं आसानी से उपलब्ध होंगी, जिससे समय और यात्रा की बचत होगी। बैंकिंग सेवाओं जैसे पैसे जमा करना, निकालना, खाते की जानकारी, लोन की सुविधा आदि ग्रामीणों को उनके नजदीक ही मिलेंगी।

इसके अलावा, सामुदायिक पुलिसिंग के तहत सुरक्षा और अपराध नियंत्रण में भी सुधार होगा। ग्राहक सेवा केंद्र के माध्यम से विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ सीधे ग्रामीणों तक पहुंचेगा, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। स्थानीय व्यवसायों और उद्यमियों को बैंकिंग सेवाओं की सुविधा मिलने से वे अपने व्यापार को बढ़ा सकेंगे और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

क्षेत्र में डिजिटल और वित्तीय साक्षरता बढ़ेगी, जिससे ग्रामीणों को नई तकनीकों और सेवाओं का लाभ मिलेगा। सामुदायिक पुलिसिंग और बैंकिंग सेवाओं के साथ, ग्रामीणों को जागरूकता कार्यक्रमों, स्वास्थ्य शिविरों और शैक्षिक कार्यक्रमों का लाभ मिलेगा। इस प्रकार, ग्राहक सेवा केंद्र की स्थापना से झलमला और आसपास के ग्रामों को आर्थिक, सामाजिक और विकासमूलक लाभ प्राप्त होंगे, जिससे क्षेत्र का समग्र विकास सुनिश्चित होगा और ग्रामीणों का जीवन स्तर ऊंचा होगा।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से स्टेट बैंक चिल्फी के शाखा प्रबंधक श्री चित्रधर मेरावि, श्री मुकेश साहू nict, कबीरधाम जिला प्रबंधक, उपपुलिस अधीक्षक संजय ध्रुव, संतोष ठाकुर थाना प्रभारी झलमला, ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक मिथिलेश पटेल, पूर्व जनपद अध्यक्ष संत राम धुर्वे, छतर भगत, समनापुर से संत कुमार मरावी, समारू बैगा कुमान एवं खेल समिति के सदस्य क्षेत्र से आए हुए सम्मानित लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button