देश

बम फेंकने के आरोप में 4 आरएसएस कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज


सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों के खिलाफ हुई कार्यवाही

तिरुवनंतपुरम : केरल पुलिस ने चार आरएसएस कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिसमें नूरानंद प्रवीण भी शामिल है। इन लोगों पर आरोप है कि इन्होंने नेदुमंगद पुलिस स्टेशन में बम फेंका था। यह हिंसा सबरीमाला समिति द्वारा 3 जनवरी को हड़ताल बुलाने के दौरान हुई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि भाजपा-आरएसएस और सत्तारूढ़ माकपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी। 
मामले पर भाजपा सांसद वी मुरलीधरन का कहना है। आधी रात को मेरे घर के बाहर भी देसी बम फेंका गया, संयोग से कोई घायल नहीं हुआ, ये हिंसा पैद करने और भाजपा कार्यकर्ताओं को जवाबी कार्रवाई के लिए उकसाने का प्रयास है। राज्य सरकार इसे भाजपा 1ह्य सीपीएम का मुद्दा बनाना चाहती है। मंदिर समिति ने राज्य स्तर पर हड़ताल बुलाई थी। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि आरएसएस प्रचारक पुलिस स्टेशन में मौजूद पुलिस के समूह पर बम फेंक रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि प्रवीण के पास बैग में बहुत से बम हैं और वह पुलिस स्टेशन को निशाना बनाते हुए उन्हें फेंक रहा है। यह हड़ताल बिंदु और कनका नाम की महिलाओं के मंदिर में प्रवेश करने के विरोध में बुलाई गई थी। जिन्होंने बुधवार की सुबह सबरीमाला मंदिर में प्रवेश किया था। प्रवीण की पहचान आरएसएस कार्यकर्ता के रूप में हुई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वह प्रवीण की तलाश कर रहे हैं। हड़ताल करने वाले लोगों ने वहां मौजूद दुकानदारों से भी दुकानें बंद करने को कहा। राज्य में हड़ताल से संबंधित पुलिस ने अब तक 1300 मामले दर्ज कर 3187 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Related Articles

267 Comments

  1. Хочу посоветовать ритуальную компанию “Ритуал” https://complex-ritual.ru/ в Казани. Они работают круглосуточно и оказывают весь спектр ритуальных услуг – от организации похорон до установки надгробий. У них опытные и внимательные сотрудники, которые с пониманием и уважением относятся к клиентам в это трудное время. Услуги предоставляются по разумным ценам и на высоком профессиональном уровне. Рекомендую обращаться в “Ритуал” за профессиональной и достойной организацией похорон.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button