राज्य

मोदी की सभी गारंटी को मुख्यमंत्री श्री साय के नेतृत्व में पूरा किया जाएगा – उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा

सुशासन दिवस 25 दिसम्बर को मोदी की गांरटी पर लगेगी मूहर, किसानों को मिलेगा दो साल का एकमुश्त धान का बोनस

कबीरधाम जिले के 86 हजार 363 किसानों के बैंक खातों में बरसेगा 119 करोड़ 23 लाख 07 हजार रूपए

कवर्धा के आडोटोरियम में आयोजित सुशासन दिवस कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा, मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के साथ राजधानी से वर्चुअल जुड़ेंगे

कवर्धा, 24 दिसम्बर 2023। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न स्व. अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती 25 दिसम्बर को पूरे प्रदेश सहित कबीरधाम जिले में सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा। छत्तीसगढ़ शासन के मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय द्वारा सुशासन दिवस पर प्रदेश के किसानों से किए एक और वादे को पूरा करते हुए मोदी की गारंटी को पूरा किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री साय के साथ कवर्धा के आडोटोरियम में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा जुड़ेंगे। वही कवर्धा में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सुशीला भट्ट, सहित अन्य गणमान्य जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में सुशासन दिवस का आयोजन किया जाएगा।इस सुशासन दिवस पर प्रदेश के किसानों को उनके पिछले दो वर्ष का धान का बोनस की राशि एक मुश्त सीधे उनके बैंक खातो में डाली जाएगी।
कवर्धा के पी.जी. कॉलेज ऑडिटोरियम में सुशासन की तैयारियां पूरी हो गई है। सुशासन दिवस पर कबीरधाम जिले के 86 हजार 363 किसानों के बैंक खाते में वर्ष 2014-15 एवं 2015-16 में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान का बोनस 119 करोड़ 23 लाख 07 हजार रूपए हस्तांतरित की जाएगी। इसी प्रकार जिले के सभी विकासखण्ड मुख्यालयों में सुशासन दिवस का आयोजन करने की तैयारियां की जा रही है। पंडरिया विकासखंड मुख्यालय पंडरिया के जनपद पंचायत में आयोजित कार्यक्रम में पंडरिया विधायक श्रीमती भावना बोहरा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।
कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे ने कार्यक्रम की तैयारियों तथा सफलतापूर्वक क्रियान्वयन के लिए संबंधित अधिकारियों की बैठक ली और उन्हें आवश्यक जिम्मेदारी सौपीं। कलेक्टर ने कार्यक्रम स्थल में साफ सफाई, बैठक व्यवस्था, पेयजल, साउंड सिस्टम, प्रमाण पत्र वितरण, हितग्राहियों की उपस्थिति, मुख्यमंत्री के उद्बोधन का सीधा प्रसारण व्यवस्था, निर्बाध विद्युत एवं इंटरनेट व्यवस्था आदि के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
जिला सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी श्री आरपी मिश्रा ने बताया कि 25 दिसम्बर को जिले में सुशासन दिवस पीजी कॉले के आडोरेरियम में मनाया जाएगा। इस अवसर पर राज्य शासन के निर्देशानुसार कबीरधाम जिले के खरीफ वर्ष 2014-15 में जिले के 43 हजार 419 किसानों को उनके धान का बोनस 57 करोड़ 92 लाख 28 हजार रूपए और 2015-16 के 42 हजार 944 किसानों को धान का बोनस 61 करोड़ 30 लाख 79 हजार रूपए राशि, इस प्रकार जिले के 86 हजार 363 किसानों के बैंक खातों के माध्यम से 119 करोड़ 23 लाख 07 हजार रूपए राशि हस्तांतरित की जाएगी।
इस दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हितग्राही कृषकों से संवाद करेंगे। जिले में किसानों को विकासखण्ड स्तर पर जनप्रतिनिधियों के माध्यम से पात्र हितग्राही कृषकों को धान उत्पादन प्रोत्साहन राशि संबंधी प्रमाण पत्रों का वितरण किया जाएगा। कार्यक्रम स्थल पर एलईडी स्क्रीन, प्रोजेक्टर एवं माईक की आवश्यक व्यवस्था होगी।
उल्लेखनीय है कि राज्य शासन द्वारा कृषकों से निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर उपार्जित धान पर 300 रूपए प्रति क्विंटल की दर से पूर्व के वर्षो का बकाया धान उत्पादन प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जाएगा।

 

मोदी की सभी गारंटी को मुख्यमंत्री श्री साय के नेतृत्व में पूरा किया जाएगा – उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा

छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री एवं कवर्धा विधायक श्री विजय शर्मा ने राज्य में सुशासन दिवस की तैयारियों पर चर्चा करते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ के किसानो, महिलाओं, युवाओं सहित सभी वर्गों के जन आशीर्वाद से पूर्ण जनादेश के साथ छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनी है। हमने देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की गारंटी लेकर छत्तीसगढ के किसानों, युवाओं, महिलाओं सहित सभी वर्गों वादा किया है, उन मोदी की गांरटी को पूरा किया जाएगा। मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने बाद मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय जी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार ने उन सभी गांरटी को पूरा करने की दिशा में अपना कदम बढ़ा दिया है।

Related Articles

Back to top button