कवर्धादुर्गदेश

कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर ने अधिकारियो की ली बैठक ,जनहित के कार्यो को प्राथमिकता के साथ पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ करने के दिए निर्देश

रायपुर :  छत्तीसगढ़ सरकार के परिवहन, आवास एवं पर्यावरण, वन, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति तथा उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मोहम्मद अकबर ने आज शाम को जिला कार्यालय कबीरधाम के सभाकक्ष में कबीरधाम जिले के सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर सड़क निर्माण, सामाजिक सुरक्षा पेंशन एवं सकरी नदी पर निर्मित एवं निर्माणाधीन जलग्रहण संरचनाओं की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को जनहित के कार्यो को प्राथमिकता के साथ पूरी निष्ठा और ईमानदारी से करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आम जनता को छोटी-छोटी कार्यो के लिए परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने समय पर राशन, पेंशन, तेंदूपत्ता भुगतान सहित अविवादित नामांतरण, बटवारा, सीमांकन आदि कार्यो को त्वरित रूप से करने के निर्देश दिये।
बैठक में केबिनेट मंत्री ने एशियन विकास बैंक (एडीबी) के सहयोग से बन रहे बोड़ला- तरेगांव- दलदली सड़क निर्माण और राज्य सड़क विकास निगम (आडीसी) द्वारा बनाये जा रहे चिल्फी-रेंगाखार-साल्हेवारा सड़क की प्रगति के बारे में संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दोनो सड़कों की वस्तु स्थिति से अवगत कराने के लिए नस्ती के साथ आरडीसी से संबंद्ध अधिकारी को 31 दिसंबर सोमवार को और एडीबी से संबंद्ध अधिकारी को एक जनवरी मंगलवार को राजधानी रायपुर में उपस्थित होने के निर्देश दिये। उन्होंने सकरी नदी पर निर्मित एवं निर्माणाधीन एनीकटों एवं स्टापडेमो की समीक्षा की तथा इस नदी पर जल संरचनाओं से संबंधित प्रस्ताव तैयार करने के लिए जल संसाधन विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये, ताकि आगामी बजट में इनके लिए बजट का प्रावधान किया जा सके। केबिनेट मंत्री ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित छह पेंशन योजनाओं की समीक्षा की और इन योजनाओं के हितग्राहियों को समय पर पेंशन का भुगतान हेतु समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये। कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरण ने जिले के सभी अधिकारियों की तरफ से पुष्प गुच्छ भेंटकर उनका स्वागत किया। जिले के सभी अधिकारियों ने औपचारिक रूप से परिचय भी दिया। बैठक में पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंह सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

  • TAGS

Related Articles

294 Comments

  1. Congratulations on your incredible gift for writing! Your article is an engaging and enlightening read. Wishing you a New Year full of achievements and happiness!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button