मध्यप्रदेश

चंदन नगर में मुस्लिम परिवार ने हिंदू परिवारों को शरण देने के साथ-साथ लाक डाउन में की पूरी मदद

चंदन नगर में मुस्लिम परिवार ने हिंदू परिवारों को शरण देने के साथ-साथ लाक डाउन में की पूरी मदद
बागली। ग्राम पंचायत गुवाडी अंतर्गत रामपुरा गांव के गोया में रहने वाले दशरथ के पुत्र एवं पुत्री सहित परिवार के 14 सदस्य विगत 22 अप्रैल से हुए लॉक डाउन के चलते इंदौर के सबसे हॉट स्पॉट चंदननगर क्षेत्र में गैस चूल्हे बनाने की भट्टी व्यापारी के गोडाउन पर मजदूरी के दौरान फस गए थे। इतने दिनों में उक्त व्यवसाई ने जो कि अल्पसंख्यक वर्ग से है । मानवता दिखाते हुए पूरे परिवार की सुरक्षा करने के साथ-साथ ईतने दिनों तक सभी के भोजन की व्यवस्था एवं छोटे बच्चों को आवश्यकता की व्यवस्था भी पूरी की । शुक्रवार 1 मई को देर रात्रि में इंदौर प्रशासन से अनुमति लेकर यह परिवार इंदौर चंदन नगर से बागली रामपुरा गोया में आया। और जागरूकता का परिचय देते हुए प्रेस क्लब सचिव सुनिल योगी निवासी बागली को फोन लगाया इत्तफाक से स्वास्थ्य विभाग के सुपरवाइजर नंदकिशोर मोहवाल सुनिल योगी के साथ थे । उन्होंने तुरंत बागली स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया स्वास्थ्य विभाग की टीम मैं शामिल डॉ मनोज वर्मा डॉक्टर अनिल धनगर, बीपीएम रतन जामले, किशोर मंडलोई, संबंधित के घर पर पहुंचे और स्क्रीनिंग जांच के बाद 14 दिन के लिए परिवार में ही सभी सदस्यों
क्वॉरेंटाइन किया। चंदन नगर से आए सदस्यों ने बताया कि जिस मुस्लिम परिवार के यहां वहां यह सभी रुके थे । उन्होंने भोजन बनाने की पूरी सामग्री के साथ बच्चों को लगने वाला दूध एवं अन्य व्यवस्था भी पुरी तरह से की और मजदूरी के अतिरिक्त नगद राशि दी बागली आने तक उनकी मदद काम आई।
संबंधित व्यक्ति से संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि रमजान का पवित्र माह चल रहा है , खुदा हमसे शायद खुदाई मांग रहा हो इसलिए यह सब काम हो गया हमें खुशी है, यह परिवार सुरक्षित अपने घर पहुंच गया परिवार के पुरुष सदस्य गोविन्द उसकी पत्नी रीना उस की बहुत मनीषा, संगीता, के अलावा दामाद छोटे बच्चे फिलहाल सुरक्षित रूप से घर पहुंच गए हैं.

Related Articles

Back to top button