कवर्धादुर्ग

कलेक्टर ने लाॅकडाउन के दौरान कवर्धा के सब्जी बाजार, मंडी, गैस एंजेसी, बैंक और झुग्गी-झोपड़ी बस्तियों का अवलोकन कर लोगों का हाॅलचाल जा

कलेक्टर ने लाॅकडाउन के दौरान कवर्धा के सब्जी बाजार, मंडी, गैस एंजेसी, बैंक और झुग्गी-झोपड़ी बस्तियों का अवलोकन कर लोगों का हाॅलचाल जाना

कलेक्टर ने सभी बाजारों,बैंक और गैस एजेंसी दुकान में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए

कवर्धा,। कोविड-19 कोरोना वायरस के रोकथाम और नियत्रंण के लिए राज्य सरकार द्वारा पूरे प्रदेश का लाॅकडाउन किया गया है। लाॅकडाउन के दौरान कबीरधाम जिले के नागरिकों को उनके दैनिक उपयोग और रोजमर्रे से जुडे समानों की बाजार में सुगमता से उपलब्ध हो इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा पूरी व्यवस्था कर दी गई है। जिले के सभी नगरीय निकायों में किराना दुकानों और खाद्यान्न से जुडी सभी प्रतिष्ठानों को सुबह 6 बजे से सुबह 11 बजे तक सुगमता से संचालन किया जा रहा है। वहीं कवर्धा के नागरिकों को हर रोज-ताजी और हरी सब्जियों की उपलब्धता असानी से मिल सके इसके लिए कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरण के निर्देशन पर कवर्धा शहर में तीन अलग-अलग स्थलो पटेल मैदान, राजनांदगांव मार्ग और ठाकुर पारा में सब्जी बाजार लगाई जा रही हैं। इसके अलावा मुख्य बाजार में भी सब्जियों की बाजार लगाई जा रही है।
कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरण ने लाॅकडाउन के दौरान शहर की स्थिति को जानने के लिए आज सुबह कवर्धा शहर को भ्रमण किया। उन्होने कवर्धा के तीन अलग-अलग स्थलो में लगाई जा रही सब्जी बाजार का निरीक्षण किया। उन्होने सब्जी दुकानदारों से चर्चा करते सब्जियों के दाम की जानकारी ली। इसके अलावा गैंस एंजेसी दुकान, बैंक, कृषि उपज मंडी और शहर के मुख्य मार्ग में संचालित दुकानों का भी निरीक्षण किया। उन्होने सभी प्रतिष्ठानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए निर्देश दिए।
कलेक्टर ने सब्जी बाजार में आए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों से आए अलग-अलग व्यापारियों से उनके सुविधाओं और समस्याओं के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने ग्रामीण क्षेत्रों से सब्जी बेचने आए किसानों से चर्चा करते हुए जानकारी ली कि लाॅकडाउन के दौरान उनके गांव में कैसी स्थिति है। लाॅकडउान का पालन किया जा रहा है कि नही। खेती-किसानी करने में मजदूर मिल रहे है या नहीं। किसानों ने बताया कि कोराना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए गांव बहुत सावधानी बरती जा रही है। ग्रामीणजन इस बीमारी से डरे हुए भी है। खेती किसानी करने में मजदूर खेत में काम करने आ रहे है।
कलेक्टर श्री शरण ने कृषि उपज मंडी का निरीक्षण करते हुए मंडी में सोयाबीन, धान,हरहर और अन्य आनाज बेचने आए किसानों से हाॅलचाल जाना। कलेक्टर ने किसानों को बताया कि कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए जारी लाॅकडाउन के दौरान किसानों की सुविधा के लिए कृषि उपज मंडी खोला जा रहा है। मंडी में आने से पहले सभी किसानों को सबंधित ग्राम सचिव से मंडी आने का प्रमाणपत्र बनवाना आवश्यक है। ताकि कि शहर आते समय किसानों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या ना हो। कलेक्टर ने मंडी सचिव में मंडी में शोसल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए है। यहां मंडी सचिव ने बताया कि प्रदेश में कवर्धा,भाटापारा और कुरूद की मंडी ही खोली गई है। मंडी सुबह 6 बजे से सुबह 11 बजे तक खोली जाएगी।

Related Articles

Back to top button