कवर्धा

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने पंडरिया विधायक भावना बोहरा द्वारा संचालित 5 निशुल्क एम्बुलेंस सेवा का किया शुभारम्भ

कवर्धा डी एन योगी कबीर क्रांति

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने पंडरिया विधायक भावना बोहरा द्वारा संचालित 5 निशुल्क एम्बुलेंस सेवा का किया शुभारम्भ

डॉ. रमन ने की सराहना, कहा सच्ची जनसेवा : पंडरिया विधानसभा में 8 निशुल्क एम्बुलेंस, 1 मोबाइल हेल्थ पैथ लैब सहित छात्राओं के लिए 3 निशुल्क बसों का अनवरत संचालन कर रही विधायक भावना बोहरा

एम्बुलेंस वाली दीदी के नाम से जनता के बीच एक समाज सेविका और जनप्रतिनिधि के रूप में लोकप्रिय पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने पंडरिया विधानसभा को बड़ी सौगात दी है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आज राजधानी रायपुर में विधायक भावना बोहरा द्वारा संचालित 5 निशुल्क एम्बुलेंस सेवा का शुभारम्भ किया और जनसेवा के प्रति उनके कार्यों की प्रशंसा कर उन्हें और पंडरिया विधानसभा की जनता को बधाई दी। पिछले 10 वर्षों से समाज सेविका के रूप में भावना बोहरा ने स्वास्थ्य,शिक्षा, महिला सशक्तिकरण, पर्यावरण संरक्षण और जरूरतमंद लोगों की सहयता के लिए लगातार जनहित के कार्य कर रही हैं। इन 5 एम्बुलेंस सेवा की शुरुआत के साथ ही उनके द्वारा अबतक कुल 8 निशुल्क एम्बुलेंस सेवा, 1 निशुल्क मोबाइल हेल्थ पैथ लैब और महाविद्यालयीन छात्राओं को कॉलेज से घर आने-जाने हेतु 3 निशुल्क बसों का सञ्चालन किया जा रहा है. जिससे क्षेत्र के हजारों परिवारों को इसका लाभ मिल रहा है।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने 5 एम्बुलेंस का शुभारम्भ करते हुए विधायक भावना बोहरा को बधाई देते हुए कहा कि जनसेवा के साथ-साथ जनसुविधा के लिए यह प्रयास सराहनीय है। एक जनप्रतिनिधि के रूप में जनता की सेवा करने का जो उद्देश और मार्ग उन्होंने चुना है वह भारतीय जनता पार्टी की नीति और संस्कार को प्रदर्शित करता है। आपातकालीन सेवा हेतु उन्होंने जनता की सुविधा के लिए जो संकल्प किया है उसे पूरा करने के लिए मैं उन्हें बधाई देता हूँ। छत्तीसगढ़ सरकार भी प्रदेश की जनता की सेवा, सुविधा और प्रदेश में सुशासन के संकल्प के साथ निरंतर कार्य कर रही है। हमारे किसानों को सम्मान, युवाओं को प्रोत्साहन, महिलाओं का सशक्तिकरण और वरिष्ठजनों की आकाँक्षाओं की पूर्ति हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ की डबल इंजन सरकार प्रतिबद्दता से अपने दायित्वों और वादों को पूरा कर रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधानसभा अध्यक्ष डॉ.रमन सिंह ने इस अवसर पर भावना बोहरा के जनहित के प्रयासों एवं जनसेवा के कार्यों की सराहना कर कहा कि यह सच्ची जनसेवा है। उन्होंने कहा कि अपने नाम के अनुरूप जन भावना के साथ भावना बोहरा द्वारा किये जा रहे कार्यों के लिए मैं उन्हें बधाई देता हूँ। एक जनप्रतिनिधि के रूप में अपने दायित्वों के साथ ही पार्टी की एक कर्मठ कार्यकर्ता के रूप में भी वो अपने दायित्वों को बखूबी निभा रहीं हैं। जनता के हर सुख-दुःख में साथ रहना और उनकी सुविधाओं के साथ-साथ अपने क्षेत्र का विकास करना एक जनप्रतिनिधि का कर्तव्य होता है और वे अपने कर्तव्यों को बखूबी निभा रहीं हैं।

विधायक भावना बोहरा ने कहा कि यह क्षण मेरे लिए बहुत ही भावुक और गौरवान्वित करने वाला है की जो संकल्प हमने किया था आज वह प्रत्यक्ष रूप से साकार हुआ। इस निशुल्क एम्बुलेंस के माध्यम से आप सभी पंडरिया विधानसभा के मेरे परिवारजनों को आपातकाल में त्वरित समाधान मिल सके और किसी भी विषम परिस्थिति में वे तत्काल अस्पताल पहुँच सके इसके साथी गर्भवती माताओं-बहनों को गर्भावस्था के दौरान बेहतर सुविधा मिल सके यही हमारा उद्देश्य है। मैनें हमेशा ही कहा है कि राजनीति मेरे लिए जनसेवा का एक माध्यम है। लगभग 10 वर्षों से अधिक समय से मैनें जनता के बीच रहकर उनकी जो तकलीफों को देखा, समस्याओं को जाना एवं उनकी आकाँक्षाओं को जाना है। उनके इन समस्याओं के निराकरण और आकाँक्षाओं को पूरा करने के लिए हमेशा ही मन में भाव आता रहा है और उनके ही आशीर्वाद एवं मार्गदर्शन से मुझे इन सभी कार्यों के लिए प्रेरणा और क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए अपने कर्तव्यों के निर्वहन हेतु उर्जा मिलती है।

उन्होंने आगे कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान हमने भावना दीदी की गारंटी में पंडरिया विधानसभा की जनता के बेहतर स्वास्थ्य एवं स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार हेतु संकल्प किया था कि इस निशुल्क एम्बुलेंस सेवा की शुरुआत हम पूरे विधानसभा में शुरू करेंगे। आज हमारे उस संकल्प से सिद्धि की इस यात्रा में पूरे क्षेत्र की जनता का भरपूर स्नेह,सहयोग व आशीर्वाद हमें मिला है जिसके प्रति हम यह कार्य करने में सार्थक हुए हैं। लगभग 10 वर्षों से रणवीरपुर मंडल में दो एम्बुलेंस लगातार क्षेत्र की जनता हेतु चौबीसों घंटे और सातों दिन अनवरत अपनी सेवा दे रही है, वहीं विगत वर्ष हमने वनांचल व आदिवासी क्षेत्र कुई-कुकदुर में भी इस सेवा की शुरुआत की थी जिससे वहां निवासरत आदिवासी भाई-बहनों को आपातकाल में त्वरित सेवा का लाभ मिल रहा है। सैकड़ों माताओं-बहनों को प्रसव के दौरान भी इसके माध्यम से घर से अस्पताल व अस्पताल से घर आने-जाने की सुगम सुविधा मिली है। जब आप कोई संकल्प करते हैं और वह पूरा होता है एवं उससे समाज व आमजनों को लाभ मिलता है उसकी ख़ुशी का अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल होता है। आज मेरे लिए भी यह वही क्षण है, मन बहुत ही खुश होने के साथ भावुक भी है।

शुभारंभ के अवसर पर रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री रामविचार नेताम, केदार कश्यप एवं रायपुर उत्तर विधायक पुरेन्द्र मिश्रा जी का मार्गदर्शन मिला और उन्होंने भावना बोहरा द्वारा जनहित के लिए किए गए इस प्रयास के लिए उनकी सराहना कर बधाई दी।

विदित हो कि पंडरिया विधायक भावना बोहरा विगत 10 वर्षों से समाज सेविका के रूप में क्षेत्रवासियों और जरूरतमंद लोगों की लगातार सेवा कर रहीं है। स्वास्थ्य, शिक्षा, महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों से आज हजारों लोगों को इसका लाभ मिल रहा है। लगभग 10 वर्ष पूर्व उनके द्वारा रणवीरपुर एवं आस-पास के क्षेत्रवासियों के लिए दो निशुल्क एम्बुलेंस सेवा की शुरुआत की थी आज उसके माध्यम से लगभग 27,000 लोगों का इसका लाभ मिल चुका है। इसके साथ ही क्षेत्रवासियों को उनके गाँव तक पहुंचकर स्वास्थ्य जांच की सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश से संचालित निशुल्क मोबाइल हेल्थ पैथ लैब के माध्यम से लगभग 15,000 से अधिक लोगों ने स्वास्थ्य परिक्षण कराया है जिससे उन्हें आर्थिक संबल मिला है। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान में सक्रीय भूमिका निभाते हुए क्षेत्र की बेटियों की शिक्षा में कोई बाधा न आए और वो उच्च शिक्षा ग्रहण कर सके इसके बीच में यातयात की समस्या को दूर करते हुए उनके द्वारा विगत तीन वर्षों से महाविद्यालयीन छात्राओं के लिए 3 निशुल्क बस सेवा का सञ्चालन किया जा रहा है जिससे लगभग 400 से अधिक छात्राओं को लाभ मिला है और वे अपने उज्ज्वल भविष्य की नींव गढ़ रहीं हैं।

इस अवसर दौरान कबीरधाम जिले के पदाधिकारी, कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधि,वरिष्ठजन, पंडरिया विधानसभा के समस्त पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button