कवर्धा

सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित भाजपा सरकार — डॉक्टर रमन सिंह O छल कपट, फरेब और झूठी भूपेश सरकार का जाना तय है

सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित भाजपा सरकार — डॉक्टर रमन सिंह
O छल कपट, फरेब और झूठी भूपेश सरकार का जाना तय है

कवर्धा डी एन योगी कबीर क्रांति

कवर्धा,, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजनांदगांव से भाजपा प्रत्याशी डॉ रमन सिंह आज कवर्धा के विभिन्न ग्रामों में जनसंपर्क एवम तरेगांव जंगल में आयोजित सभा के माध्यम से मतदाताओं तक अपनी बात रखी। डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि भाजपा के 15 वर्षों को सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के कार्यों के लिए सदैव याद रखा किया जाता है । डॉ रमन सिंह ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के सिद्धांत पर भाजपा योजनाएं बनती है, जिसके चलते भाजपा ने देश में कोरोना के समय 140 करोड़ देशवासियों का मुफ्त टीकाकरण सेवा का सबसे बड़ा कार्य किया, देश मे दंगों मे कमी आना, कश्मीर जैसे राज्य से आतंकवाद में कमी आना, देश के 80 करोड़ लोगों को 3 वर्ष से मुफ्त राशन उपलब्ध कराना गरीब कल्याण का सबसे बड़ा काम है । मोदी जी ने सभी वर्गों के कल्याण के लिए काम किया । 11 करोड़ किसानों के खातों मे किसान सम्मान निधि के रूप मे प्रतिवर्ष 70000 करोड़ सीधे ट्रांसफर करना, 3 करोड़ प्रधानमंत्री आवास, 40 करोड़ मुद्रा लोन, 10 करोड़ एलपीजी कनेक्शन, 3 करोड़ घरों मे बिजली पहुंचाना, 12 करोड़ शौचालय, 12 करोड़ नल से घर तक जल पहुंचाना जैसे काम, 37 करोड़ लोगों को आयुष्मान स्वास्थ्य बीमा की सुरक्षा प्रदान करना, किसानों को फसल बीमा उपलब्ध कराना, एम एस पी दो गुना से अधिक करना, खाद सब्सिडी मे 3 गुना वृद्धि इत्यादि ऐसे कार्य हैं जो पिछले 60 सालों मे नही हुए थे वो 9 वर्ष मे मोदी जी ने कर दिखाया ।
डॉ रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ के संदर्भ में कहा कि धान खरीदी की सीमा को 70 हजार मेट्रिक टन खरीदने की तैयारी भाजपा सरकार ने की 74 हजार पंप से 4 लाख 70 हजार पंप कनेक्शन भाजपा सरकार में दिए गए, 24 घंटे बिजली की व्यवस्था की गई ।
डॉक्टर सिंह ने कहा की आज जितने भी अधोसंरचना के विकास कार्य दिखाई दे रहे हैं, वह भाजपा शासन की देन है। डॉ रमन सिंह ने कहा कि आज भूपेश सरकार किसानों को समर्थन मूल्य के नाम से चार किस्तों में बोनस दे रही है, एक हाथ से दे कर दूसरे हाथ से वह अवैध रूप से वसूल रही है। भ्रष्टाचार की सारी सीमाएं पार कर दी गई हैं । जैविक खाद के नाम से किसानों को ठगा जा रहा है, 2000 करोड़ का शराब घोटाला भी जनता जान चुकी है। जिसके कारण आने वाले समय में भूपेश जितना भी षड्यंत्र कर ले, परंतु आने वाले समय में इस सरकार का जाना तय है।
डॉ रमन सिंह ने कहा कि अल्पसंख्यकों को छात्रवृत्ति, स्व रोजगार हेतु ऋण उपलब्ध कराना, राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग बनाकर उसको संवैधानिक दर्जा प्रदान करना, युवाओं को कौशल उन्नन्यन के माध्यम से प्रशिक्षित करना, मुद्रा लोन के माध्यम से स्वरोजगार का अवसर प्रदान करना ।
सभा में संबोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि भूपेश रामगमन पथ की बात करने वाले लोग ही मानपुर के गांव में मां दुर्गा की प्रतिमा को जलाते हैं, उन्होंने कहा कि भूपेश को राम-राम इसलिए याद आते है, क्योंकि सामने चुनाव है। उन्होंने कहा कि राम की कहानी काल्पनिक है,इसी कोर्ट में शपथ पत्र देने वाली पार्टी के लोग और ऐसी सरकार के मुखिया जिनके पिताजी रावण को मानते हो, आज राम जी की बात करके लोगों को धोखा दे रहे हैं, और यहां बैठे सभी कार्यकर्ता तथा जनता जानती है की भूपेश की कथनी और करनी में कितना अंतर है, उन्होंने कहा कि जिस तरह से मां सीता को रावण भगवा वस्त्र पहनकर साधु के वेश में हरण कर ले गया उसी तरह भूपेश रूप बदलकर यहां छत्तीसगढ़ के लोकतंत्र और आदिवासी संस्कृति का हरण करना चाहता है, परंतु जनता समझदार है वह सब जानती है। श्री सिंह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार मे अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग तथा पिछड़ों का खास ख्याल रखा। केंद्रीय मंत्री मंडल मे 60 प्रतिशत से अधिक प्रतिनिधित्व दिया । प्रधानमंत्री श्रम योगी मान धन योजना के तहत 29 करोड़ लोग लाभांवित हुए । जीवन ज्योति बीमा योजना से लाखों करोड़ो परिवार बरबाद होने से बचे। महिलाओं को कोविड महामारी के समय सीधे आर्थिक मदद प्रदान की । मनरेगा के तहत लाखों परिवारों को रोजगार उपलब्ध कराया । उज्ज्वला योजना से महिलाओं को मुफ्त गैस सिलेंडर दिया ।
डॉ रमन सिंह ने मतदाताओं से आह्वान करते हुए कहा कि इस चुनाव में झूठ फरेब वाली सरकार को उखाड़ फेंके, और विकास के कीर्तिमान बनाने वाली भाजपा सरकार को पुनः सेवा का मौका दें।

Related Articles

Back to top button