कवर्धा

फिल्टर प्लांट का निरीक्षण करने पहुंचे नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा

फिल्टर प्लांट का निरीक्षण करने पहुंचे नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा

शुद्व पेयजल सप्लाई को लेकर दिये निर्देश

कवर्धा-नगरीय क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था को दुरस्त रखने व बरसात के मौसम में लोगों को शुद्व पेयजल उपलब्ध कराये जाने हेतु नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा ने आज नये व पुराने दोनो फिल्टर प्लांट का आकस्मिक निरीक्षण कर प्लांट के सभी क्षेत्रों की साफ-सफाई निरंतर किये जाने हेतु निर्देशित किया।
नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा ने बताया कि कवर्धा शहर के पेयजल व्यवस्था को सुदृढ बनाये जाने हेतु जल आवर्धन योजनांतर्गत खैरबनाकला में नये फिल्टर प्लांट निर्माण किया गया जिसका शुभारंभ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी द्वारा विगत दिनों किया गया है अब नगर पालिका के पास दो फिल्टर प्लांट हो जाने से कवर्धा शहर के लोगों को पेयजल के लिए भविष्य में पानी की समस्या उत्पन्न नही होगा। भविष्य को ध्यान में रखते हुए जिन वार्डाे में पाईप लाईन नही पहुंच पाया था वहां पाईप लाईन भी बिछाने का कार्य पूर्ण हो गया है। नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा ने बताया कि नगरवासियों को शुद्व पेयजल प्रदान करना हमारी पहली प्राथमिकता रही है इस उद्देश्य से लेकर कार्य किया जा रहा है उन्होनें सभी पंप ऑपरेटरों को भी निर्देशित किया है कि समयानुसार पर वार्डो में पेयजल सप्लाई करें।

पेयजल बेड की सफाई निरंतर करें
नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा ने दोनो फिल्टर प्लांट के बैड, वॉशिंग एरिया, टैंक एरिया का निरीक्षण किया तथा बरसात के मौसम में पानी की शुद्वता के लिए उपयोग होने वाले एलम, ब्लचिंग पावडर की भंडारण व्यवस्था देखे। उन्होनें बरसात के मौसम में पानी मटमैला न हो इसका ध्यान रखे व एलम, ब्लीचिंग का पर्याप्त भंडारण रख जाने हेतु निर्देशित किया। उन्होनें फिल्टर प्लांट के वॉशिंग एरिया, सभी बैड का सफाई निरंतर किया जाना सुनिश्चित करे। साथ में जल कार्य समिति के सभापति व पार्षद वार्ड क्रं. 26 सुनील साहू, जल विभाग प्रभारी चंद्रिका सिंह ठाकुर भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button