कवर्धा

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कबीरधाम को अंतर्राज्यीय हाईटेक बस स्टैंड की सौगात दी

मुख्यमंत्री ने 10 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित जिले का पहला अंतर्राज्यीय हाईटेक बस स्टैंड का विधिवत लोकार्पण किया

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कबीरधाम को अंतर्राज्यीय हाईटेक बस स्टैंड की सौगात दी

मुख्यमंत्री ने 10 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित जिले का पहला अंतर्राज्यीय हाईटेक बस स्टैंड का विधिवत लोकार्पण किया

कवर्ध मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल 10 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित जिले का पहला अंतर्राज्यीय हाईटेक बस स्टैंड का विधिवत लोकार्पण कर जिलेवासियों को बड़ी सौगात दी। अंतर्राज्यीय हाईटेक बस स्टैंड के शुभारंभ से कवर्धा समेत यूपी, महाराष्ट्र, तेलंगाना और मध्यप्रदेश (एमपी) विभिन्न जिलों से आने-जाने वाले हजारों लोगों को सीधे तौर पर फायदा होगा। नए बस स्टैंड के शुरू होने से शहर में यातायात व्यवस्थ सुगम होगी। कवर्धा बस स्टैंड व दूसरे जिलों से आने-जाने वाली सैकड़ों बसों से कवर्धा के लोगों को राहत दिलाएगा।
अंतर्राज्यीय हाईटेक बस स्टैंड लगभग 10 एकड़ भूमि पर निर्माण किया गया है। इसकी क्षमता 120 बसों की है साथ ही 200 दो पहिया वाहन और 50 चार पहियों वाहन के लिए पार्किंग की व्यवस्था बनाई गई है। बस स्टैंड से हजारों यात्रियों को राजधानी रायपुर सहित अन्य राज्य आने जाने के लिए बस सुविधा उपलब्ध होगी। इसके साथ ही शहर में यातायात का दबाव कम होगा। जिससे नागरिकों को राहत मिलेगी। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री व कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर, पंडरिया विधायक श्री ममता चंद्राकर, श्री कन्हैया अग्रवाल, श्री नीलकंठ चंद्रवंशी, नगर पालिका अध्यक्ष श्री ऋषि शर्मा कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे, पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव, डीएफओ श्री चूड़ामणि सिंह, जिला पंचायत सीईओ श्री संदीप अग्रवाल सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

अंतर्राज्यीय हाईटेक बस स्टैंड में यात्रियों को मिलेगी विशेष सुविधा

जुनवानी रोड स्थित अंतर्राज्यीय हाईटेक बस स्टैंड मेंयात्रियों की सुविधाओं पर खासा ध्यान रखा गया है। यहां 3 प्रवेश द्वार बने हैं, जहां से यात्रियों के प्रवेश होने पर ठीक सामने टिकट काउंटर रहेगा। काउंटर के दाएं-बाएं वेटिंग हॉल है, जहां उनके बैठने के लिए कुर्सियां लगाई गई है। महिला-पुरुषों के लिए सेपरेट बाथरूम भी बनाएं गए हैं।

शहर में यातायात व्यवस्था होगी सुगम

नए अंतर्राज्यीय हाईटेक बस स्टैंड के शुभारंभ से शहर में होने वाले ट्रैफिक के दबाव में कमी आएगी। सैकड़ों बसों के बीच शहर के मुख्य मार्गों से गुजरने के कारण शहर के लोगों के साथ ही व्यापारियों को समस्या होती है। वहीं लंबी रूट की बसें बीच शहर तक नहीं जाने से धूल और शोर से भी निजात मिलेगी।

नए बस स्टैंड से रोजगार के बढ़ेंगे अवसर

कवर्धा में अंतरराज्यीय बस स्टैंड के शुरू होने से शहर का विस्तार होगा। साथ ही रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। नया स्टैंड से कवर्धा शहर लगभग 2 किमी दूर है। ऐसे में यात्रियों को बस स्टैंड से शहर आने-जाने के लिए ऑटो, रिक्शा की जरूरत पड़ेगी। इससे रोजगार के अवसर बढ़गें। साथ ही बस स्टैंड में विभिन्न दुकान खुलने से अधिक लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

Related Articles

Back to top button