कवर्धारायपुर

वरिष्ठता के प्रथम नियुक्ति तिथि से निर्धारण हेतु जरूरत हुई तो सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे**नरेन्द्र सिंह ठाकुर

वरिष्ठता के प्रथम नियुक्ति तिथि से निर्धारण हेतु जरूरत हुई तो सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे,,,,नरेन्द्र सिंह ठाकुर
संसदीय सचिव चन्द्रदेव राय से वरिष्ठता निर्धारण के सम्बंध में स्थानातरित शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों ने मुलाकात कर इस संबंध में अब तक बनाये गए नियमों के विषय मे उनको अवगत कराया

, रायपुर,डी एन योगी संपादक कबीर ,क्ररांति

,रायपुर,,छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा प्रकाशित राजपत्र एवं मध्यप्रदेश शासन के सामान्य प्रशासन विभाग के राजपत्र के अनुसार नियम 12 में किये गए प्रावधान के अनुसार स्थानान्तरित कर्मचारियों की वरिष्ठता का निर्धारण उसी वर्ष में एक ही अवसर पर चयनित कर्मचारियों के साथ होगी अर्थात जो कर्मचारी जिस वर्ष में चयनीत हुए हैं उनकी वरिष्ठता स्थानांतरण के बाद स्थानांतरित जगह में उसी वर्ष में नियुक्त कर्मचारियों के निचले क्रम में होगी।
लेकिन छत्तीसगढ़ में लोकशिक्षण संचालनालय द्वारा सामान्य प्रशासन के द्वारा दिये गए निर्देशों का पालन करने के लिये संयुक्त संचालक को दिए जाने के बाद भी स्थानांतरित शिक्षकों की वरिष्ठता संबंधित जिले या विकासखंड में कार्यभार ग्रहण की तिथि से की जा रही है जो अनुचित है।
स्थानांतरित शिक्षक संघ के प्रांतीय संरक्षक नरेन्द्र सिंह ठाकुर ने संसदीय सचिव चन्द्रदेव राय हुई एक घण्टे से अधिक की चर्चा उपरांत इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से संघ के पदाधिकारियों से मुलाकात कराने का आग्रह किया उन्होंने जल्द ही सी एम से मिलाने का आश्वासन दिया है।
स्थानान्तरित शिक्षकों का यह संघर्ष बिना परिणाम के अनवरत चलता रहेगा, जरूरत पड़ी तो हम सुप्रीम कोर्ट तक वरिष्ठता की पढ़ाई लड़ाई लड़ेंगे।
*संसदीय सचिव से मुलाकात के समय जाकेश साहू पूर्णिमा सेठ*,*के के साहू* ,*उर्मिला साहू*,*रोमन रात्रे *रामचन्द महोबिया*, सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button