कवर्धादुर्ग

शालेय शिक्षाकर्मी संघ ने कोरोना के मद्देनजर ड्यूटी कर रहे शिक्षकों को 50 लाख का बीमा व अन्य आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराने की मांग, असुरक्षा के बीच ड्यूटी कर रहे हैं शिक्षक

 क्वारांटाइन सेंटर के प्रभारी बनाए गए हैं शिक्षक

डी,एन योगी *कवर्धा– पूरे देश में कोरोना के खिलाफ जंग जारी है। कोरोना के रोकथाम व नियंत्रण के लिए विभिन्न विभाग के अधिकारी-कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर लगातार अपनी सेवा दे रहे हैं। इस कड़ी में शिक्षक भी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं। लेकिन उनकी सुरक्षा का ध्यान नही रखा जा रहा है।
शालेय शिक्षाकर्मी संघ के जिलाध्यक्ष शिवेंद्र चंद्रवंशी व प्रदेश प्रवक्ता गजराज सिंह राजपूत ने बताया कि जिले के विभिन्न स्कूलों को क्वारांटाइन सेंटर बनाया गया है। साथ ही वहां के शिक्षक की ड्यूटी लगाकर उन्हें सेंटर का प्रभारी बनाया गया है। इन सेंटरों में लोगों को क्वारांटाइन में रखा गया है। लेकिन यहां के प्रभारी शिक्षक असुरक्षा के बीच ड्यूटी कर रहे हैं। शालेय शिक्षाकर्मी संघ ने इसको लेकर चिंता जाहिर की है। संघ ने शासन से मांग की है कि उक्त शिक्षकों का 50 लाख का दुर्घटना व स्वास्थ्य बीमा किया जाए। साथ ही उनके लिए सेनेटाइजर, साबुन, मास्क, किट आदि आवश्यक उपकरण की भी व्यवस्था की जाए। सुरक्षा की दृष्टि से ये सभी आवश्यक है। इस विषय पर शासन-प्रशासन को शीघ्र ध्यान देना चाहिए।

Related Articles

Back to top button