कवर्धादुर्ग

अटल आवास के निवासियों ने बताया दो माह का राशन 70 किलो चावल और नमक निःशुल्क मिला

अटल आवास के निवासियों ने बताया दो माह का राशन 70 किलो चावल और नमक निःशुल्क मिला

कवर्धा,। कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरण ने आज सुबह कवर्धा शहर के अटल आवास और व्यवस्थापित सौरा पारा के झुग्गी-झोपड़ी पारा का निरीक्षण किया। कलेक्टर श्री शरण ने इन बस्तियों का निरीक्षण करते हुए उनके घरों में उपलब्ध राशन समाग्री की जानकारी ली। अटल नगर के निवासी श्रीमती चित्ररेखा,लता बाई और सौरा पारा के निवासी विमला ने बताया कि इस माह उन्हें छत्तीसगढ़ सरकार की तरह से दो माह का राशन 70 किलो चावल और 2 किलो आयोडिन नमक निःशुल्क मिला है।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा कोरोना वायरस के रोकथाम और पूर्ण नियंत्रण के लिए जारी लाॅकडाउन के दौरान प्रदेश की जनता के लिए जनहित में अनेक निर्णय लिया गया है। राज्य शासन द्वारा प्रदेश के सभी बीपीएल परिवारों को एक साथ दो माह का चावल 70 किलो चावल और दो किलो नमक निःशुल्क दिया जा रहा है। सरकार के इस फैसले से कबीरधाम जिले के दो लाख 15 हजार बीपीएल राशन कार्डधारियों को एक साथ दो माह का चावल और दो किलो आयोडिन नमक निःशुल्क मिलना शुरू हो गया है।
कलेक्टर श्री शरण ने आज सुबह कवर्धा शहर के विभिन्न पारा मोहल्लांे का निरीक्षण करते हुए ग्रामीणों से बातचीत भी की। कलेक्टर ने शहर वासियों की समस्याए भी सुनी और उनका त्वरित समाधान के लिए एसडीएम,पालिका अधिकारी और जिला खाद्य अधिकारी को निर्देशित किया। इस दौरान कवर्धा पलिका अध्यक्ष श्री ऋषि शर्मा ने भी अटन नगर के निवासियों से बातचित कर उनके समस्याओं से अवगत हुए। कलेक्टर ने कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए शहर के सभी कालोनियांें और बस्तियों में नियमित रूप से साफ-सफाई कराने के लिए पालिका अधिकारी को निर्देशित किया। कलेक्टर ने इसके अलावा शासकीय उचित मूल्य दुकान का भी औचक निरीक्षण किया। वहां उन्होने हितग्राहियों और संचालक से अलग-अलग चर्चा करते आवश्यक जानकारी भी ली।

Related Articles

Back to top button