कोरबा

भुखमरी और ठंड की वजह से कोरबा जिले की गोशाला में लगभग80 गायों की मौत के बाद मचा हड़कंप ,जांच का आदेश ,   

भुखमरी और ठंड की वजह से कोरबा जिले की गोशाला में लगभग80 गायों की मौत के बाद मचा हड़कंप ,जांच का आदेश ,

 कोरबा – सुत्रो से मिली जानकारी के अनुसार कोरबा जिले की गोशाला में लगभग 80 गायों की मौत के बाद हड़कंप मच गया है। आरोप है कि ठंड और भुखमरी की वजह से गायों की मौत हुई है। अधिकारियों ने सात गायों की मौत की पुष्टि की है मौत की सही वजह के लिए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

गायों के शवों के अवशेष नुनेरा गांव की एक गोशाला के पास जंगल और खेतों में बिखरे पाए गए। ग्रामीणों द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद प्रशासन ने मामले में जांच का आदेश दिया है।

ग्रामीणों का आरोप है कि गोशाला में गायों की देखभाल करने वाला कोई नहीं था। साथ ही उनका आरोप है कि यहां क्षमता से दोगुनी गायों को रखा गया था। जब अधिकारी गोशाला पहुंचे तो उन्होंने पाया कि यहां गायों के लिए न तो चारा था और न ही पानी का कोई इंतजाम नही था। यही नहीं उन्हें ठंड और बारिश से बचाने के लिए भी कुछ नहीं था।

अधिकारियों ने कहा कि उन्हें सात गायों के शव मिले हैं। वहीं, ग्रामीणों का दावा है कि जांच टीम के पहुंचने से पहले ही दर्जनों अन्य शवों को जलाकर दफन कर दिया गया। गांव वालों का आरोप है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार गायों की मौत हो रही थी लेकिन उनके शवों को खेतों और जंगलों में फेंका जा रहा था, जिससे लगे कि आवारा पशुओं की प्राकृतिक मौत हुई है।

सूत्रों के मुताबिक गांव वालों का कहना है चारे की तलाश में खेतों की ओर पहुंच रही गायों की संख्या बढ़ रही है। इस बीच जांच में अगर ग्रामीणों के आरोपों की पुष्टि होती है तो प्रशासन गोशाला मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर सकता है।

Related Articles

Back to top button