कवर्धादुर्ग

कवर्धा में 8 किमी साईकिल रैली निकालकर सुपोषण और स्वच्छता का संदेश दिए गए

कवर्धा, । राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर कवर्धा में 8 किलोमीटर साईकिल रैली निकालकर स्वच्छता और मुख्यमंत्री सुपोषण कार्यक्रम के संदेश दिए गए। कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरण की अगुवानी में आयोजित इस साईकिल रैली में नगर में सामाजिक संगठन, जनप्रतिनिधि, स्कूली छात्रा और स्काउट गाईड के विद्यार्थियों सहित जिला स्तर के अधिकारी-कर्मचारी शामिल हुए।
साईकिल रैली की शुरूआत में जिला कार्यालय स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरण जिला पंचायत के सीईओ श्री कुंदन कुमार, पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंह, वनमंडलाधिकारी श्री दिलराज प्रभाकर, अपर कलेक्टर श्री जे.के.ध्रुव, सहित श्री प्रमोद लूनिया, श्री ऋषि शर्मा एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। इसके बाद 8 किलोमीटर की साईकिल रैली की शुरूआत हुई। साईकिल रैली और

सुपोषण रथ को कलेक्टर ने हरी झंडी दिखाकर रवना किया। साईकिल रैली कलेक्टर कार्यालय से शुरू होकर रैली रानी दुर्गावती चौक, राजमहल चौक, मठपारा, शहीद स्मारक चौक, बुढ़ा महादेव मंदिर, कचहरी पारा, राम मंदिर, बद्रीपान ठेला से होते हुए परमेश्वरी मंदिर, होलीक्रास, मिनीमाता चौक, रायपुर बायपास मार्ग, रॉयल सेलेब्रिसेन, गुरूद्वारा चौक, सिग्नल चौक से स्वामी करपात्रीजी मिनी स्टेडियम पर रैली का समापन हुआ। समापन अवसर पर कलेक्टर श्री शरण ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी जनों को राष्ट्रपिता की जीवन पर आधारित उत्प्रेरक, प्रेरणादायी, घटनाक्रम की जानकारी दी। उन्होंने गांधी और बापू की उपाधि उन्हें क्यों और किस कारण मिली, स्वतंत्रता आंदोलन में महात्मा गांधी की भूमिका और भारत को एकता के सूत्र में बांधने के लिए अंहिसा का रास्ता अपनाकर भारत वर्ष को आजादी दिलाई, इस विषय पर विस्तार से प्रकाश डाला गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ लाल उमेंद सिंह, जिला पंचायत के सीईओ श्री कुंदन कुमार ने भी बापू की जीवनी पर विचार व्यक्त किए। कलेक्टर ने यहां स्वच्छता और राज्य को कुपोषण मुक्त, एनीमिया मुक्त जिला बनाने के लिए संकल्प भी दिलाएं। इस अवसर पर विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थी, शिक्षक, गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button