कवर्धा

परिवहन विभाग की लगातार कार्यवाही जारी, मालवाहन, यात्री बस सहित अन्य वहनों से 03 लाख 20 हजार रुपए की चालानी कार्यवाही की

कबीरधाम जिले में सड़क हादसे एवं दुर्घटनाओं को रोकने के लिए परिवहन विभाग द्वारा एक्शन मोड़ पर कार्यवाही जारी है

परिवहन विभाग की लगातार कार्यवाही जारी, मालवाहन, यात्री बस सहित अन्य वहनों से 03 लाख 20 हजार रुपए की चालानी कार्यवाही की

कवर्धा, 01 जून 2024। कबीरधाम जिले में सड़क हादसे एवं दुर्घटनाओं को रोकने के लिए परिवहन विभाग द्वारा एक्शन मोड़ पर कार्यवाही जारी है। कलेक्टर श्री महोबे ने जिले के अंर्तगत माल वाहक वाहनों पर सवारी परिवहन कर रहे सभी वाहनों पर सख्ती के साथ कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कलेक्टर के निर्देश पर परिवहन विभाग द्वारा लगातार मालवाहनों पर यात्री/सवारी परिवहन कर रहे वाहनों पर, यात्री बस जो परमिट शर्तों का उल्लंघन करने वाले सहित नियमों का पालन नहीं करने वाहनो पर चालानी कार्यवाही की जा रही है।
जिला परिवहन अधिकारी श्री एमएल साहू ने बताया कि कबीरधाम जिला के अंतर्गत परिवहन विभाग द्वारा लगातार कार्यवाही के दौरान 45 मालवाहन पर सवारी परिवहन करते वाहन, 21 यात्री बसो पर परमिट शर्तो के उलंघन करते पाए जाने पर 23 मुख्य मार्ग पर ढाबा के सामने या अन्य जगह पर मार्ग में अवैध पार्किंग कर खड़े वाहनों पर तथा 15 अन्य वाहनों पर उलंघन करने पर कुल 3 लाख 20 हजार रुपए की मोटरयान अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई। उन्होंने बताया कि यह कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।
परिवहन अधिकारी श्री साहू ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर लगातार परिवहन विभाग के माध्यम से लोगों को सतर्क और सजग रहने की सलाह दी जा रही है, साथ ही माल वाहन में यात्री का परिवहन करने वाले सभी वाहनों पर कार्यवाही जारी है। जन जागरूकता के लिए लोगों को भी समझने की जरूरत है।

Related Articles

Back to top button