नारायणपुर

♦️ वर्ष 2022 में ग्राम झारा के जंगल में वाहनों में आगजनी एवं चालकों से मारपीट में शामिल एक माओवादी पर नारायणपुर पुलिस की कार्यवाही।

  • ♦️ वर्ष 2022 में ग्राम झारा के जंगल में वाहनों में आगजनी एवं चालकों से मारपीट में शामिल एक माओवादी पर नारायणपुर पुलिस की कार्यवाही।

♦️ मामला थाना धनोरा क्षेत्र का ।

♦️ डी.आर.जी., जिला पुलिस बल एवं आईटीबीपी की संयुक्त कार्यवाही।*

♦️ गिरफ्तार माओवादी नेलनार एरिया कमेटी का सक्रिय सहयोगी।

♦️ *जप्त सामाग्री – 1 नग तीर-धनुष, नक्सली पर्चा एवं नक्सली बैनर*

♦️ नाम आरोपी -जयलाल दोदी पिता मांहगू दोदी उम्र 50 वर्ष ग्राम राजपुर थाना धनोरा जिला नारायणपुर (छ.ग.)।

जिला नारायणपुर,,पुलिस अधीक्षक, श्री पुष्कर शर्मा (भापुसे.) के नेतृत्व में जिला नारायणपुर में नक्सल विरोधी अभियान संचालित किया जा रहा है। इसी कड़ी में वर्ष 2022 में वाहन चालकों मारपीट कर वाहनों में आगजनी की घटना मे शामिल आरोपी पर कार्यवाही करने में नारायणपुर पुलिस को सफलता मिली है। ज्ञात हो कि दिनांक 30.01.2022 को ग्राम झारा (थाना धनोरा) में माओवादियों द्वारा वाहन चालकों से मारपीट कर 03 वाहनों में आगजनी की घटना कारित किया गया था। मामले में थाना धनोरा में अप. क्र- 01/2022 धारा 147, 148, 149, 341, 323, 506, 435 भादवि 25, 27 आर्म्स एक्ट 13, 20, 38(2), 39(2) विधि विरूद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के अन्तर्गत अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया था। थाना धनोरा से डीआरजी, जिला पुलिस बल, आईटीबीपी की संयुक्त टीमें ग्राम राजपुर, टेकानार व झोरी में नक्सल विरोधी अभियान हेतु रवाना हुए थे दौरान सर्चिंग गष्त के 1 संदिग्ध व्यक्ति को घेराबंदी कर पकड़ा गया जिससे पूछताछ करने पर जिसने अपना नाम जयलाल दोदी पिता माहंगु दोदी निवासी राजपुर होना बताया जिससे पूछताछ पर उसने बताया कि वर्ष 2022 इसके द्वारा माओवादियों के साथ मिलकर ग्राम झारा जंगल में ट्रक चालकों के साथ मारपीट कर 3 ट्रक में आगजनी की घटना को कारित करना स्वीकार किया है। जिसकी तलाषी लेने पर जिनके कब्जे से 1 नग तीर-धनुष, नक्सली पर्चा एवं नक्सली बैनर मिला जिसे जप्त किया गया है। मामले में आरोपी जयलाल दोदी को नारायणपुर पुलिस गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

Related Articles

Back to top button