कवर्धा

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने कानून और सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में ली बैठक

समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों को महत्वपूर्ण बताते हुए संज्ञान में लेने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने कानून और सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में ली बैठक

कवर्धा,  कलेक्टर  जनमेजय महोबे ने पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंह के साथ कलेटोरेट के सभाकक्ष में जिले की कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में समीक्षा बैठक ली। बैठक में राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारी विशेष रूप से उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री महोबे ने संवेदनशील स्थानों पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रशासनिक व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के लिए राजस्व एवं पुलिस की टीम को बेहतर समन्वय के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शासन की पहली प्राथमिकता पुलिस और मजिस्ट्रेट द्वारा कानून व्यवस्था पर निगरानी रखना है। पुलिस और जिला प्रशासन के आपसी समन्वय के लिए लगातार बैठके होनी चाहिए। दोनों में बेहतर समन्वय रह से कानून व्यवस्था की स्थिति जिले में बेहतर होगी। एसडीएम, एसडीओपी, थानेदार, तहसीलदार आपसी समन्वय रखते हुए कार्य करें। उन्होंने कहा कि हमारा सूचना तंत्र मजबूत होना चाहिए, जिससे किसी भी स्थान में कोई घटना होने की आशंकाओं को ध्यान में रखते हुए पहले ही उसे रोका जा सके। उन्होंने समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों को महत्वपूर्ण बताते हुए संज्ञान में लेने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने चिटफंड कंपनियों पर किए गए कार्रवाई की समीक्षा करते हुए कहा कि निवेशकों को राशि उपलब्ध कराना है। इसमें सभी कंपनियों की जांच कर आगे की करवाई जल्दी की जाए। कलेक्टर ने कहा कि पिछड़े हुए क्षेत्र और लोगों के विकास के लिए कार्य करना है। उनकी समस्याओं को सुनकर उसे दूर करना है। उन्हे सभी शासकीय योजनाओं का लाभ उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंह ने कहा कि आगामी दिनों में सक्रियता बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि पुलिस और राजस्व विभाग को कोई सूचना मिलती है उसे एक दूसरे को जानकारी साझा करें। जिससे सयुक्त रूप में कार्य किया जा सके। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में समस्या को बढ़ाने वाले असामाजिक तत्वों की भी चिन्हांकन कर लिया जाए। राजस्व और पुलिस के अधिकारी सप्ताह में एक बार जरूर समन्वय बैठक कर क्षेत्र में कानून एवं व्यवस्था के स्थिति की समीक्षा करें। उन्होंने कहा कि संवेदनशील मतदान केन्द्रों का रिव्युव करने के निर्देश दिए। इस दैरान पुलिस अधीक्षक ने नक्सल मुक्त क्षेत्र और वहां विकास कार्यों के बारे में जानकारी दी। बैठक में जिला पंचायत सीईओ संदीप अग्रवाल, एसडीएम श्री पीसी कोरा, श्री डीआर डाहिरे, श्री संदीप ठाकुर, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्री कौशल वासनिक, श्री संजय धु्रव सहित राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button