अंतरराष्ट्रीय

 पत्नी हवलदार तो पति चोर, मणिपुर से हवाई जहाज से आता था कार चुराने, तीन गिरफ्तार

 पत्नी हवलदार तो पति चोर, मणिपुर से हवाई जहाज से आता था कार चुराने, तीन गिरफ्तार
 आरोपी हबीबुर और सागर दिल्ली में कार चोरी करने के लिए हवाई जहाज से आते थे और वापस चोरी की कार पर जाते थे। हबीबुर रहमान मणिपुर विलेज डिफेंस फोर्स में नौकरी करता था। कुछ दिन पहले उसने नौकरी छोड़कर वाहन चोरी का धंधा शुरू कर दिया। उसकी पत्नी मणिपुर पुलिस में हवलदार है। उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज ने बताया कि 2 जुलाई को शक्ति नगर से आशीष अग्रवाल नामक शख्स की कार चोरी हुई थी। मामले की जांच स्थानीय पुलिस के अलावा स्पेशल स्टाफ को भी सौंप दी गई।
जांच के दौरान 18 जुलाई को पुलिस को सूचना मिली कि कार चोरी करने वाला राजीव शर्मा आईएसबीटी कश्मीरी गेट के पास आने वाला है। सूचना के बाद पुलिस ने उसे दबोचने का प्रयास किया तो वह फरार होने लगा। आरोपी राजीव को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से एक कार बरामद हुई, जिसे मॉडल टाउन से चोरी किया था। पुलिस ने 10 दिन की रिमांड पर लेकर राजीव से पूछताछ की तो एक कार बुराड़ी से बरामद हुई।
 राजीव ने पूछताछ में बताया कि वह छपरा (बिहार) में राम खिलावन और मणिपुर में जुम्मा खान को चोरी की कार सप्लाई करता है। जुम्मा हवाई जहाज से अपने दो साथियों हबीबुर रहमान और सागर को दिल्ली भेजता है। शक्ति नगर से चोरी की गई कार को संभल के यासिर शिकारी व मथुरा के हकीम ने मिलकर चोरी किया था। कार को पश्चिम बंगाल ले जाकर काट दिया था।

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि हबीबुर और सागर चोरी की कार लेकर लखनऊ से कोलकाता जाने वाले हैं। सूचना के बाद पुलिस टीम ने दोनों को लखनऊ के फैजाबाद रोड स्थित क्रिस्टल व्यू अपार्टमेंट से गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से चार गाड़ियां बरामद हुईं। दोनों ने बताया कि वह कार के रिसीवर हैं। कार देश के अलग-अलग राज्यों में ले जाते हैं। मणिपुर में जुम्मा खान चोरी की गाड़ियों के फर्जी कागज तैयार कर उन्हें बेच देता है। कुछ मामलों में इंश्योरेंस कंपनी से एक्सीडेंटल कारें खरीदकर उसी मॉडल कलर की कार चोरी कर उसके इंजन व चेसिस नंबर बदलकर बेच दिया जाता है। पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश कर रही है।

Related Articles

Back to top button