कवर्धा

पढ़ाई तुंहर दुआर पोर्टल में बोड़ला के व्याख्याता रवि वर्मा चुने गए हमारे नायक

 कवर्धा डी एन योगी

पढ़ाई तुंहर दुआर पोर्टल में बोड़ला के व्याख्याता रवि वर्मा चुने गए हमारे नायक

– अब तक 150 से अधिक ऑनलाइन कक्षा संचालन व 300 से अधिक पाठ्य सामग्री पोर्टल में किया अपलोड।
– नियमित कर रहे ऑनलाइन क्लास का संचालन

कवर्धा- छग शासन के स्कूल शिक्षा विभाग की महत्वाकांक्षी योजना ” पढ़ई तुंहर दुआर ” अंतर्गत जिले में ऑनलाइन वर्चुअल क्लास का संचालन लगातार किया जा रहा है। शिक्षकों द्वारा बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा दी जा रही है।
जिला मीडिया प्रकोष्ठ के सदस्य मुनव्वर बेग व गजराज सिंह राजपूत ने बताया कि जिले के शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल बोड़ला के व्याख्याता (भौतिक शास्त्र) के पद पर पदस्थ रवि कुमार वर्मा को सबसे अधिक ऑनलाइन कक्षा संचालन एवं पाठ्य सामग्री अपलोड करने के लिए सीजीस्कूल डॉट इन (cgschool.in) के पोर्टल पर हमारे नायक के रूप में चुना गया है। इनकी उपलब्धि पर जिला गौरवान्वित है। उन्होंने बताया कि इस समय जब पूरा देश कोविड-19 महामारी का संकट है, ऐसी स्थिति में भी व्याख्याता रवि वर्मा ने बच्चों के अध्यापन में हो रहे नुकसान की पूर्ति के लिए शासन की योजना के साथ कदम से कदम मिला कर चल रहे हैं। वे प्रतिदिन cgschool.in के माध्यम से बच्चों को ऑनलाइन अध्यापन करते है, साथ ही अपने विषय से संबंधित पाठ्य सामग्री एवं वीडियो भी पोर्टल में अपलोड करते है। इसका लाभ प्रदेश के सभी बच्चे ले रहे हैं। श्री वर्मा द्वारा अभी तक 150 से अधिक ऑनलाइन कक्षा संचालन के साथ ही 300 से अधिक पाठ्य सामग्री पोर्टल में अपलोड किया गया है, जिसे राज्य अप्रूवल टीम द्वारा अप्रूव भी किया जा रहा है।
मीडिया प्रकोष्ठ के सदस्य भानूप्रताप राजपूत, मोहनलाल शर्मा व प्रशांत विश्वकर्मा ने बताया कि व्याख्याता रवि वर्मा द्वारा पढ़ई तुंहर दुआर के अंतर्गत सुचारू रूप से प्रतिदिन 3-4 घंटे अध्यापन एवं पाठ्यसामग्री हेतु बच्चो को दिया जाता है। अपने निः स्वार्थ समर्पण एवं शिक्षा के प्रति लगन के कारण ही इनको प्रदेश स्तर पर हमारे नायक के रूप में चुना गया है। इनकी इस उपलब्धि पर शिक्षा अधिकारी केएल महिलांगे, जिला नोडल अधिकारी यूआर चंद्राकर, बोड़ला विकासखंड शिक्षा अधिकारी एसएल पन्द्रो, सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारी हरिकृष्ण नायक, रवि सिंह क्षत्रिय, संस्था के प्राचार्य आरएस रंगारी एवं समस्त स्टॉफ ने हर्ष व्यक्त किया है।

– ऐसे चुना जाता है नायक

ऐसे शिक्षक जो प्रदेश में सबसे अधिक ऑनलाइन कक्षा संचालन करते हैं और सबसे अधिक पाठ्य सामग्री अपलोड करते हैं। उन्हें सीजीस्कूल डॉट इन (cgschool.in) के पोर्टल पर हमारे नायक के रूप में चुना जाता है। सीजीस्कूल डॉट इन (cgschool.in) के पोर्टल वेबसाइट पर संबंधित शिक्षक का नाम व फ़ोटो प्रकाशित किया जाता है

Related Articles

Back to top button