कवर्धादुर्ग

शंभूपिपर के ग्राम पंचायत द्वारा संचालित उचित मूल्य दूकान के संचालक को तत्काल प्रभाव से हटाया गया कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण, ग्रामीणों की शिकायत हुई कार्यवाही

शंभूपिपर के ग्राम पंचायत द्वारा संचालित उचित मूल्य दूकान के संचालक को तत्काल प्रभाव से हटाया गया

कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण, ग्रामीणों की शिकायत हुई कार्यवाही

कवर्धा,। कलेकटर श्री अवनीश कुमार शरण के निर्देश पर बोडला विकासखण्ड के सूदूर वनांचल बैगा बाहुल ग्राम पंचायत शंभूपीपर में संचालित उचित मूल्य दुकान के संचालक श्री भगत सिंह धुर्वे का तत्काल प्रभाव से हटाया गया है। कलेक्टर श्री शरण ने इस वनांचल ग्राम पंचातय के औचक निरीक्षण् किया। निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों ने उचित मूल्य दुकान सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत संचालित दुकान में शक्कर को निर्धारित दर से अधिक मूल्य पर बेचने की शिकायत की। कलेक्टर ने मौके पर ग्राम पंचायत के अन्य व्यक्तियों और महिलाओं से इस संबंध में जानकारी ली। ग्रामीणो ने बताया कि निर्धारित मूल्य से अधिक दर पर शक्कर विक्रय किया गया। कलेक्टर श्री शरण ने उक्त दूकान के संचालक को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश अनुविभागीय अधिकारी श्री विनय सोनी को दिए। अनुविभागीय अधिकारी द्वारा कलेक्टर के निर्देश पर संचालक भगत सिंह धूर्वे को तत्काल प्रभाव से हटाते हुए उनके स्थान पर राजकुमार मशराम को नियुक्त किया गया। खाद्य निरीक्ष के द्वारा भगत सिंह धुर्वे के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

कलेक्टर श्री शरण ने इस अवसर पर ग्रामीणांे से चर्चा करते हुए कोविड़-19 के व्यापक रोकथाम के लिए जारी लाॅकडाउन का पालन करने और सर्वाजनिक स्थलों पर सुरक्षा की दृष्टि से माक्स पहने के लिए विस्तार से समझााईस दी गई। कलेक्टर ने राज्य सरकार द्वारा इस लाॅक डाउन के बीच राहत पहुचाने के लिए दो माह से एक साथ मिलने वाले राशन समाग्री, पेंशन की राशि और स्कूल-आंगनबाड़ी बच्चों को मध्यान्ह भोजन के बदले मिलने वाले राशन समाग्री के वितरण के बारे में विस्तार से जानकरी भी ली। जिला पंचायत सीईओ श्री विजय दयाराम के ग्रामीणों से चर्चा करते हुए लाॅकडाउन रोजगार मूलक कार्यों की स्वीकृति करने की जानकारी दी। इस अवसर पर एसडीएम श्री विनय सोनी,जनपद पंचायत सीईओ श्री जेआर भगत एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button