कवर्धादुर्ग

। छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सरकार का दूसरा बजट पूर्ण रुप से फ्लाप शो रहा है । यह सरकार अपने वादे से भागती दिख रही है । 

बजट प्रतिक्रिया –

कवर्धा । भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष अनिल सिंह ने राज्य सरकार के बजट को निराशा जनक बताते हुए कहा कि कांग्रेस जन घोषणा पत्र को भूल कर आधी अधूरी बातें कर रही है। लगभग 70 वादे कर सरकार में आए भूपेश सरकार ने युवाओं, महिलाओं व सभी वर्गो को छलने का काम किया है। भूपेश सरकार का बजट छत्तीसगढ़ को आगे ले जाने वाला नहीं दिखता और ना ही कोई विजन दिखाई पड़ा ।

भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य के इस बजट से न तो प्रदेश के युवाओ को कोई रोजगार मिलेगा न ही प्रदेश के किसी वर्ग को कोई लाभ । घोषणा पत्र में 10 लाख बेरोजगार युवाओ को मासिक भत्ता, छत्तीसगढ़ के मेडिकल कॉलेज को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में बदलना, महिला सुरक्षा के नाम पर विशेष महिला पुलिस स्टेशन बनाना, दैनिक मजदूरों के लिए सुरक्षित आय सुनिश्चित करने के साथ राज्य के लोगो को बिजली बिल हाफ प्रदेश के बेरोजगारों को 2500 रुपए भत्ता देने का कहीं कोई जिक्र नहीं है, 60 वर्ष वालों को एक हजार व 75 वर्ष वालों को 1500 रु. व विधवाओं को एक हजार रु. प्रतिमाह करने जैसे वादों को पूर्ण न करना राज्य की जनता के साथ धोखा है, प्रदेश कांग्रेस सरकार ने राज्य की जनता के विश्वास को तोड़ा है।

उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी 55 साल राज्य करने के अपने पुराने ट्रैक पर वापस आ गयी है। जिस प्रकार गरीबी हटाओ के नारा को कभी पूरा नहीं कर पाए वैसे ही जन घोषणा पत्र को पूरा करने की क्षमता सरकार में नहीं दिख रही है । कांग्रेस ने चुनाव में महिलाओं के वोट पाने के लिए पूर्ण शराबबंदी व महिला स्वसहायता समूह का सभी कर्जा माफ करने की बात की थी लेकिन बजट में इन दोनों बातों का कहीं कोई जिक्र नहीं किया गया है । जनघोषणापत्र बनाने वाले छत्तीसगढ़ शासन में मंत्री टी.एस. सिंहदेव के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने युवा, महिला और किसानों सहित अन्य वर्गो के साथ धोखा किया है । छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सरकार का दूसरा बजट पूर्ण रुप से फ्लाप शो रहा है । यह सरकार अपने वादे से भागती दिख रही है ।

Related Articles

Back to top button