कवर्धादुर्ग

सुदूर वनांचल ग्राम के आर्थिक स्थिति से कमजोर छात्र छात्राओं को पुलिस अधीक्षक द्वारा ओपन परीक्षा में सम्मिलित होने हेतु दिया गया सुनहरा अवसर

सुदूर वनांचल ग्राम के आर्थिक स्थिति से कमजोर छात्र छात्राओं को पुलिस अधीक्षक द्वारा ओपन परीक्षा में सम्मिलित होने हेतु दिया गया सुनहरा अवसर।
कम्युनिटि पुलिसिंग के तहत कबीरधाम पुलिस के द्वारा दसवी व बारहवीं का निषुल्क ओपन परीक्षा का फार्म व पुस्तक वितरण किया गया।

कवर्धा, कबीर क्रांति,पुलिस अधीक्षक कबीरधाम डाॅं लाल उमेद सिंह के द्वारा लगातार वनांचल ग्रामों में बच्चों व युवाओं के लिये अनेक प्रकार के खेल व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन समय समय पर जिले के सभी थाना क्षेत्रों में कराया जा रहा है। जहां पुलिस अधीक्षक स्वयं उपस्थित होकर ग्रामवासियों से चर्चा करते है व उनसे अपील करते है कि ग्राम में किसी भी प्रकार का अपराधिक तत्व है तो उसकी जानकारी पुलिस को दे ताकि समय रहते पुलिस उन्हे गांव से दूर कर सके। कई स्थानों में बच्चों से चर्चा करने पर बच्चों के माता पिता की आर्थिक स्थिति ठीक न होने से बच्चों की पढ़ाई बीच में ही रोक देते है। ऐसे वनांचल के बच्चों को आगे बढ़ाने के लिये कम्युनिटि पुलिसिंग के तहत पुलिस अधीक्षक के निर्देषन में कक्षा दसवीं व बारहवीं के ओपन परीक्षा में सम्मिलित होने के लिये निषुल्क फार्म आज दिनांक 06.12.2019 को भरवाया गया।

जिसमें वनांचल ग्राम गाड़ाघाट, पुतकी लच्छा, बोदा, मगरवाड़ा, सिली पचराही, लब्दा के कुल 18 छात्र छात्राओं को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में ओपन परीक्षा का फार्म भरवाया गया तथा पुस्तके वितरण की गई। पुलिस अधीक्षक डाॅं.लाल उमेद सिंह के द्वारा सभी बच्चों को पूरे मन से पढ़ने कहा गया व किसी भी प्रकार की षिक्षा से संबंधित सामाग्री की आवष्यकता होने पर जानकारी देने कहा गया जिससे उसे समय पर उपलब्ध कराया जा सके। साथ ही यह भी जानकारी दिया गया कि बारहवी कक्षा उत्तीर्ण होने के बाद पुराना पुलिस लाईन स्थित ‘‘फोर्स एकेडमिक’’ मे निषुल्क पढ़ाई व आवासीय सुविधाओं का लाभ लेकर अपना उज्जवल भविष्य का निमार्ण प्रतियोगी परीक्षा व पुलिस भर्ती परीक्षा में चयनित होकर कर सके। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सोनी, वनांचल ग्राम के छात्र छात्राएं व पालकगण उपस्थित रहे जिन्होने पुलिस अधीक्षक को इस सराहनीय कार्य के लिये हृदय से धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related Articles

Back to top button