राजनांदगाव

: राजनांदगांव।जहरीले कुएं में उतरने से दो युवकों की मौत

 राजनांदगांव। जिले के वनांचल क्षेत्र गाड़ाघाट में एक कुएं में रिस रहे जहरीली गैस की चपेट में आने से दो युवकों की मौत हो गई. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद दोनों शव को बाहर निकाला गया.
खैरागढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम गाड़ाघाट निवासी रविंद्र सिंह ने सोमवार को अपने घर के कुएं में एक सांप को मरे देखा

 पानी खराब ना हो इसके लिए वह कुएं में सफाई करने उतर गया. कुएं में लगभग 4-5 फीट पानी भरा हुआ था. रविंद्र सिंह जैसे ही कुएं में उतरा वह गश खाकर पानी के भीतर गिर गया. चीख-पुकार सुनकर गांव का ही द्वारिका अग्रवाल रविंद्र सिंह को बचाने कुएं में उतर गया. लेकिन वह भी जहरीली गैस के चपेट में आकर पानी में गिर पड़ा.
घबराए लोगों ने पुलिस को मामले की सूचना दी. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने विशेषज्ञों की मदद से इस कुएं से दोनों मृतक के शवों को बाहर निकाला. बताया गया कि मृतक रविंद्र सिंह कुएं में सफाई करने की जरूरत पड़ने पर उतरता था. सोमवार को भी वह कुएं में उतर गया, लेकिन कुएं में जहरीली गैस का रिसाव की वजह से उसकी पानी में डुबने से जान चली गई. दो युवकों की मौत के बाद पूरे गांव में मातम छा गया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने एहतियात के तौर पर लोगों को इस जहरीले गैस वाले कुएं से दूर रहने की हिदायत दी है

Related Articles

Back to top button