कवर्धा

कबीरधाम जिले में सड़क हादसे एवं दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आज शनिवार को भी ताबतोड़ कार्यवाही की गई।

माल वाहन वाहकों, अनफिट गाड़ी, और क्षमता के अधिक सवारी परिवहन पर कबीरधाम जिले में लगातार कार्यवाही

माल वाहन वाहकों, अनफिट गाड़ी, और क्षमता के अधिक सवारी परिवहन पर कबीरधाम जिले में लगातार कार्यवाही जारी, अब तक 52 वाहनों पर हुई कारवाही, आज 17 वाहनों पर हुए 72 हजार रुपए की चालानी कारवाही

कवर्धा। कबीरधाम जिले में सड़क हादसे एवं दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आज शनिवार को भी ताबतोड़ कार्यवाही की गई। कलेक्टर श्री महोबे के निर्देश पर परिवहन विभाग की टीम ने आज 17 वाहनों पर हुए 72 हजार रुपए की चालानी कारवाही की। अब तक 52 वाहनों पर कार्यवाही हो चुकी है। कलेक्टर श्री महोबे ने सख्ती के साथ माल वाहन,अनफिट वाहन और क्षमता के अधिक सवारी वाले वाहनों पर कार्यवाही के साथ जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए है।
जिला परिवहन अधिकारी श्री एमएल साहू ने बताया कि कबीरधाम जिला के अंतर्गत परिवहन विभाग के द्वारा मालवाहनों पर यात्री/सवारी परिवहन कर रहे वाहनों पर कुल 52 वाहनों पर चालानी कार्यवाही की गई। साथ ही वाहन चालक और सवार लोगो को समझाइश दी जा रही है कि इस प्रकार मालवाहन का उपयोग कर यात्रा न करे।
उल्लेखनीय है कि कबीरधाम जिले के कुकदूर तहसील के अंर्तगत ग्राम बाहपानी घाट में यात्रियों से भरी मालवाहक पिकअप वाहन खाई में गिर गई थी, जिसमे 19 ग्रामीणों मृत्यु हो गई थी तथा 16 ग्रामीणजन घायल हो गए है, घायलों का उपचार चल रहा है।
परिवहन अधिकारी श्री साहू ने बताया कि जिले के अंतर्गत इस तरह की घटना, दुर्घटनाओं एवं हादसे फिर से ना हो इसके लिए कलेक्टर के निर्देश पर लगातार परिवहन विभाग के माध्यम से लोगों को सतर्क और सजग रहने की सलाह दी जा रही है, साथ ही माल वाहन में यात्री का परिवहन करने वाले सभी वाहनों पर कार्यवाही जारी है।जन जागरूकता के लिए लोगों को भी समझने की जरूरत है।

Related Articles

Back to top button