कवर्धा

*प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की महिलाओं को दिया सुविधा,स्वास्थ्य और सम्मान : भावना बोहरा* *विधायक भावना बोहरा ने भिलाई में विभिन्न सामाजिक महिलाओं और योजनाओं से लाभान्वित महिलाओं से किया संवाद* *सर्व समाज मोदी जी की विकास नीति के साथ है, महिलाओं के प्रति भाजपा सरकार की योजनाएं उन्हें सशक्त बना रहीं हैं : भावना बोहरा*

कवर्धा डी एन योगी कबीर क्रांति

*प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की महिलाओं को दिया सुविधा,स्वास्थ्य और सम्मान : भावना बोहरा*

*विधायक भावना बोहरा ने भिलाई में विभिन्न सामाजिक महिलाओं और योजनाओं से लाभान्वित महिलाओं से किया संवाद*

*सर्व समाज मोदी जी की विकास नीति के साथ है, महिलाओं के प्रति भाजपा सरकार की योजनाएं उन्हें सशक्त बना रहीं हैं : भावना बोहरा*

छत्तीसगढ़ में दो चरण के मतदान हो चुके हैं इसी कड़ी में तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होने हैं जिसमें दुर्ग,रायपुर,बिलासपुर,जांजगीर-चांपा, रायगढ़,कोरबा और सरगुजा शामिल हैं। राजनांदगांव लोकसभा चुनाव में लगातार जनता के बीच सक्रियता से चुनाव प्रचार करते हुए पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने जनसंपर्क किया और अब दुर्ग लोकसभा में भी वो जनता के बीच पहुंचकर केंद्र व छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचा रही है और खासकर महिलाओं से संवाद कर रहीं हैं। मंगलवार को भावना बोहरा ने दुर्ग लोकसभा के अंतर्गत वैशाली नगर विधानसभा के शांति नगर में जैन समाज की महिलाओं, केम्प-1 में तेलुगू समाज की महिलाओं व स्थानीयजनों तथा गोल मार्केट कन्या स्कूल वैशाली नगर में महतारी वंदन योजना की लाभार्थियों और जवाहर नगर बैठक में महिलाओं से संवाद कर भाजपा के विकास कार्यों तथा महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए किये जा रहे कार्यों की जानकारी देकर भाजपा को वोट देने की अपील की।

इस अवसर पर भावना बोहरा ने महिलाओं से संवाद करते हुए कहा कि आज भारत की अर्थव्यवस्था से लेकर हर क्षेत्रों में सभी समाज व वर्ग की महिलाएं अपनी सक्रीय भागीदारी सुनिश्चित कर रहीं हैं तो वहीं नेतृत्व भी कर रहीं हैं। महिला शक्ति समाज के सभी क्षेत्रों में मौजूद है और देश के विकास के लिए अहम है। ‘अगर हम कानून, शिक्षा, विज्ञान और पुलिस में ‘नारी शक्ति’ की ओर देखें, तो हमारी बेटियां और माताएं भारत में अहम योगदान दे रही हैं। आज से 10 वर्ष पूर्व एक समय ऐसा था जब देश की महिलाएं चूल्हे के धुएं से अस्वस्थ हो रही थी, लेकिन अब उज्ज्वला योजना से उन्हें धुएं से मुक्ति मिली है। स्वच्छ भारत अभियान के तहत महिलाओं को इज्जत घर मिला, आवास योजना में महिलाओं को प्राथमिकता से उन्हें सम्मान मिला और बेटी बचाओ-बेटो पढ़ाओ जैसे अभियान से बेटियों को उज्ज्वल भविष्य की राह मिली है यह तभी संभव हुआ जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी जैसा एक सशक्त और निर्णय लेने वाला नेतृत्व भारत को मिला। 2047 तक विकसित भारत-विकसित छत्तीसगढ़ बनाने के संकल्प में महिलाओं की भूमिका को भी अग्रणी रूप में देखा जा रहा है और उन्हें प्रोत्साहित भी किया जा रहा है।

भावना बोहरा ने आगे कहा कि आज हमारे छत्तीसगढ़ में भी मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार निरंतर महिला सशक्तिकरण एवं स्वावलंबन की दिशा में कार्य कर रही है। महतारी वंदन योजना से आज प्रदेश की लाखों माताओं-बहनों को आर्थिक सुरक्षा मिल रही है। महिला स्वसहायता समूह की बहनों को रेडी-टू-ईट का पुनः अधिकार देकर भाजपा सरकार ने महिला सशक्तिकरण के प्रति अपने लक्ष्य को प्रदर्शित किया है। आज हमारे छत्तीसगढ़ में भी विभिन्न समाज की महिलाएं भी समाज सेवा से लेकर देश में अग्रणी भूमिका निभाते हुए अपने हुनर व कौशल से देश का नाम रोशन कर रही हैं। हमारा देश एक धर्म निरपेक्ष राज्य है और सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास और सबका विश्वास के साथ आगे बढ़ रहा है, जिसमें सभी समाज की समान साझेदारी है और सभी समाज के योगदान विशेषकर महिलाओं के सहयोग से आज हमारा देश विकसित भारत के पथ पर अग्रसर हो रहा है। आज यहां महतारी वंदन योजना से लाभान्वित माताएं-बहनें भी उपस्थित हैं, उनके चेहरे पर दिख रही ख़ुशी और एक आत्मविश्वास देखकर मैं आश्वस्त हूँ कि आप सभी महिलाओं का सहयोग और प्रधानमंत्री जी की गारंटी के प्रति विश्वास से हम लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर जीत दर्ज कर मोदी जी को अपना आशीर्वाद जरुर प्रदान करेंगे।

Related Articles

Back to top button