कवर्धा

500 वर्ष बाद श्री राम अपने मंदिर में पधारे ,राम नवमी पर हिन्दू नववर्ष समिति ने किया महाआरती का आयोजन* *श्री राम नवमी के अवसर पर हुआ भव्य महाआरती एवं भजन संध्या का आयोजन ,राम मय हुआ नगर*

कवर्धा डी एन योगी कबीर क्रांति
*500 वर्ष बाद श्री राम अपने मंदिर में पधारे ,राम नवमी पर हिन्दू नववर्ष समिति ने किया महाआरती का आयोजन*

*श्री राम नवमी के अवसर पर हुआ भव्य महाआरती एवं भजन संध्या का आयोजन ,राम मय हुआ नगर*

कवर्धा – भगवान श्री राम जी के 500 वर्ष बाद अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा उपरांत पहले रामनवमी पर लोगो में दिखा उत्साह . राम नवमी के अवसर पर स्थानीय भारत माता चौक में हिन्दू नववर्ष उत्सव समिति ने पहली बार महाआरती एवं भजन संध्या का आयोजन किया . इस अवसर पर समिति के सदस्यों के साथ साथ नगर वासियों ने श्री राम जी की भव्य आरती में शामिल होकर वातावरण को राम मय कर दिया . शाम 7 बजे से देर रात तक लोग स्थानीय कलाकार छन्नू एवं उनके टीम के कलाकारों के भजन में झूमते दिखे .

समिति के सदस्य चंद्रप्रकाश चन्द्रवंशी ने कहा हिन्दू नववर्ष समिति चैत्र प्रतिप्रदा को हिन्दू नववर्ष के स्वागत में लगभग 15 वर्षो से से शोभायात्रा का दिव्य एवं भव्य आयोजन करता रहा है . कवर्धा का हिन्दू नववर्ष शोभायात्रा की ख्याति पुरे अंचल में है . श्री राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण पश्चात् यह पहला राम नवमी है जब सनातनी भाइयों का उत्साह चरम पर है . श्री राम लला के मंदिर में प्रतिष्ठा के बाद इस रामनवमी में पुरे देश में बड़े बड़े आयोजन हुए .कवर्धा वासियों के साथ हिन्दू नववर्ष समिति ने राम नवमी पर श्री राम प्रभु के महाआरती एवं भजन संध्या रखा गया था जिसमे नगर वासियों ने बढचढ कर हिस्सा लिया . पूरा वातावरण राम मय हो गया . उन्होंने कहा ऐसे आयोजन आगे भी होते रहेंगे .

इस अवसर पर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने महाआरती में भाग लेकर राम नवमी पर्व पर प्रदेश वासियों को बधाई देते हुए कहा इसी भारत भूमि में अपने गाँव में मोहल्ले में रामायण की कथा कहा करते थे सुना सुनाया करते थे .लेकिन उसी स्थान पर जहाँ श्री राम का जन्म हुआ उसी अयोध्या नगरी में भगवान के मन्दिर बनानें के लिए 500 वर्ष संघर्ष करना पड़ा .पीढ़ियां बदलती रही लेकिन समाज का संकल्प नही बदलता जिसका परिणाम ये हुआ कि आज हम सब के सौभाग्य का उदय हुआ भगवान श्री राम अपने मंदिर में विराजमान हुए .श्री राम मंदिर हमारे स्वाभिमान का विषय था अब मन गदगद है भगवान मंदिर में प्रतिष्ठित हुए . नरेंद्र मोदी जी के आने के बाद जो परिवर्तन देश में हुआ उनमे कार्य काल में श्री राम मंदिर का बनना युग परिवर्तन जैसे है .
भगवान का जन्मदिन है उन्होंने अपना जन्मदिन अपने मंदिर में मनाया यह पुरे भारत वासियों के लिए गर्व का विषय है ऐसे आयोजन प्रतिवर्ष होते रहे . उन्होंने कार्यक्रम के लिए समिति के सदस्यों को बधाई दी .
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष अशोक साहू,डॉ सियाराम साहू , पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रामकुमार भट्ट,श्रीमती रेखा संतोष पाण्डेय ,अनिल सिंह ,कैलाश चन्द्रवंशी ,नगर पालिका अध्यक्ष मनहरण कौशिक ,श्रीमती मधु तिवारी ,दिनेश ठाकुर ,रामशरण चंद्रवंशी ,योग गुरु लेखु बाबा ,राजेन्द्र सलूजा ,श्रीकांत उपाध्याय ,रिंकेश वैष्णव ,पियूष टाटिया , डा.आनंद मिश्रा ,सुनील दोषी,रामकुमार ठाकुर,रघुनाथ योगी अजय ठाकुर ,रामविलास चन्द्रवंशी ,दुर्गेश अवस्थी ,दुर्गेश देवांगन,सहित बड़ी संख्या में समिति के सदस्य एवं नगरवासी उपस्थित रहे .

Related Articles

Back to top button