कवर्धा

आदर्श मतदान केंद्र के द्वारा मताधिकार का प्रयोग करने दिया गया संदेश संगवारी,युवा एवं दिव्यांगों के लिए अलग-अलग बनाए गए आदर्श मतदान केंद्र जिले के मतदाताओं को मतदान केंद्रों में मिली अनेकों सुविधा

आदर्श मतदान केंद्र के द्वारा मताधिकार का प्रयोग करने दिया गया संदेश

संगवारी,युवा एवं दिव्यांगों के लिए अलग-अलग बनाए गए आदर्श मतदान केंद्र

जिले के मतदाताओं को मतदान केंद्रों में मिली अनेकों सुविधा

कवर्धा, । छत्तीसगढ़ विधानसभा आम निर्वाचन 2023 के लिए कबीरधाम ज़िले के दोनों विधानसभा क्षेत्र पंडरिया क्रमांक-71 एवं विधानसभा क्षेत्र कवर्धा क्रमांक-72 में मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से जिले के अलग-अलग 10 मतदान केंद्रों को आदर्श मतदान केंद्र के रूप में आकर्षक एवं सुंदर तैयार करते हुए अनेकों सुविधाओं की उपलब्धता के साथ बनाया गया था। इन मतदान केंद्रों को तीन अलग-अलग श्रेणियां में रखा गया था। जिसमें संगवारी के रूप में बनाये गए केंद्रों का संपूर्ण संचालन महिला कर्मचारियों द्वारा किया गया। इसी तरह दिव्यांग मतदान केंद्र का संचालन दिव्यांग कर्मचारियों द्वारा किया गया। साथ ही युवा मतदान केंद्र बनाया गया था जिसका संचालन युवाओं द्वारा किया गया।
नोडल अधिकारी एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री संदीप कुमार अग्रवाल ने बताया कि कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जनमेजय महोबे के निर्देशानुसार मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए थे। सभी मतदान केंद्रों में आवश्यक सुविधाओं के साथ आकर्षक रूप से तैयार किया गया था। मतदान के दौरान मतदाताओं ने मतदान केंद्र की तारीफ करते हुए सेल्फी जोन में फोटो ली। श्री संदीप कुमार अग्रवाल ने आगे बताया कि आदर्श मतदान केंद्रों में बैठने की व्यवस्था, हेल्प डेस्क, साफ सफ़ाई के साथ पेयजल, शौचालय एवं सेल्फी जोन आदि की व्यवस्था की गई थी और दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर आदि की व्यवस्था रही। इसके साथ ही जिले के उक्त सभी आदर्श मतदान केंद्रों में राष्ट्रीय सेवा योजना और स्काउट गाइड के स्वयं सेवकों ने प्रातः मतदान प्रारंभ से लेकर मतदान समाप्ति तक इन केंद्रों में उल्लेखनीय कार्य किया है जिसकी प्रशंसा मतदाताओं द्वारा की गई।

Related Articles

Back to top button