कवर्धा

कबीरधाम जिले के विकास के लिए पूरी ईमानदारी से काम करता रहूंगा-केबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर

कैबिनेट मंत्री श्री अकबर ने 18 ग्रामों के सर्वागीण विकास के लिए 1 करोड़ 64 लाख 66 हजार रूपए की लागत से कार्यो का लोकार्पण किया

कबीरधाम जिले के विकास के लिए पूरी ईमानदारी से काम करता रहूंगा-केबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर

कैबिनेट मंत्री श्री अकबर ने 18 ग्रामों के सर्वागीण विकास के लिए 1 करोड़ 64 लाख 66 हजार रूपए की लागत से कार्यो का लोकार्पण किया

कवर्धा। छत्तीसगढ़ सरकार के वन, परिवहन, आवास, पर्यावरण, विधि विधायी तथा जलवायु परिवर्तन मंत्री व कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर ने आज जिले के समुचित विकास के लिए 1 करोड़ 64 लाख 66 हजार रूपए की लागत से 18 ग्राम पंचायतों के लिए विभिन्न निर्माण कार्यो की बड़ी सौगात दी। इस बड़ी सौगात के लिए ग्राम पंचायतों के पंच, सरपंच, सचिवों एवं नागरिकों ने मंत्री श्री अकबर के प्रति आभार प्रकट किया है। मंत्री श्री अकबर ने जिला पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित लोकार्पण कार्यक्रम में नवीन प्राथमिक शाला भवन निर्माण, सामुदायिक भवन निर्माण, मंच निर्माण, नवीन पंचायत भवन निर्माण, आंगनबाड़ी भवन निर्माण, अतिरिक्त कक्ष निर्माण और प्राथमिक शाला भवन निर्माण कार्य का विधिवत पूजा-अर्चना कर लोकार्पण किया।
कैबिनेट मंत्री श्री अकबर ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश के समुचित विकास के लिए प्रयास कर रही है। नवीन प्राथमिक शाला भवन निर्माण, सामुदायिक भवन निर्माण, मंच निर्माण, नवीन पंचायत भवन निर्माण, आंगनबाड़ी भवन निर्माण, अतिरिक्त कक्ष निर्माण और प्राथमिक शाला भवन निर्माण कार्य के लिए क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से लेकर आमजनों ने मांग की थी। उन्होने कहा कि इस क्षेत्र के विधायक होने के नाते जनभावनाओं को पूरा करने के लिए लोगों की मांगों को पूरा करने का हर संभव प्रयास कर रहे है। उन्होने कहा कि क्षेत्र के जन उपायोगी मांगों को हम पूरा करने का आगे भी प्रयास करते रहेंगे। इसी तरह क्षेत्र के समुचित विकास के लिए सब मिलजुलकर प्रयास करते रहेंगे। इस अवसर पर सदस्य क्रेडा आयोग श्री कन्हैया अग्रवाल, श्री नीलकंठ चंद्रवंशी, सदस्य कृषक कल्याण परिषद श्री भगवान सिंह पटेल, जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रतिनिधि श्री होरी साहू, अध्यक्ष कृषि उपज मंडी श्री नीलकंठ साहू, उपाध्यक्ष कृषि उपज मंडी श्री चोवा साहू, अध्यक्ष जनपद पंचायत लोहारा श्रीमती लीला धनुक वर्मा, श्री अगम दास अनंत, जिला पंचायत सीईओ श्री संदीप अग्रवाल सहित शिक्षक-शिक्षिकाएं, जनप्रतिनिधि विद्यार्थी उपस्थित थे।

वनांचल से लेकर शहर तक विकास के लिए हो रहे विभिन्न निर्माण कार्य-मंत्री श्री अकबर

केबिनेट मंत्री श्री अकबर ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व मे कबीरधाम जिला लगातार विकास कर रहा है। शासन के इन साढे़ चार सालों में वनांचल से लेकर शहर तक योजनाओं का क्रियान्वयन के साथ विभिन्न निर्माण कार्य भी किए गए है। कवर्धा शहर में प्रदेश की राजधानी को मध्यप्रदेश को जोड़ने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग में सकरी नदी में महज 9 महीने में ही पुल का निर्माण कार्य पूरा किया गया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने जन आकांक्षाओं के मांग के अनुरूप कवर्धा में मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की है इसके लिए बजट में 50 करोड़ का प्रावधान किया है। मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए जगह का चिन्हांकन कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज खुलने से मेडिकल क्षेत्र में पढ़ाई कर सकेंगे साथ ही इससे संबद्ध अस्पताल खुलने से बेहतर इलाज प्रारंभ होगा।

इन कार्यो का किया लोकार्पण

जिला पंचायत में आयोजित लोकार्पण कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री श्री अकबर ने 14 लाख रूपए की लागत से ग्राम सिंघनपुरी के लिए नवीन प्राथमिक शाला भवन निर्माण का विधिवत लोकर्पण किया। इसके साथ ही उन्होंने 11.48-11.48 लाख रूपए की लागत से ग्राम गदहाभाठा, राम्हेपुरखुर्द, खरिया, सिंघारी, सरेखा रानीदहरा के लिए नवीन प्राथमिक शाला भवन निर्माण, 8-8 लाख रूपए की लागत से ग्राम बम्हनी, रानीगुढ़ा, केसमर्दा, अंधरीकछार, खरिया में आंगनबाड़ी भवन निर्माण कार्य, 05 लाख रूपए की लागत से ग्राम बरबसपुर में सामुदायिक भवन निर्माण कार्य, 02 लाख रूपए की लागत से ग्राम लिमों में मंच निर्माण, 14 लाख 46 हजार रूपए की लागत से ग्राम जोराताल में नवीन पंचायत भवन निर्माण कार्य, 02 लाख रूपए की लागत से ग्राम मोतिमपुर में सांस्कृतिक मंच निर्माण, 10 लाख रूपए की लागत से ग्राम जैतपुरी में नवीन पंचायत भवन निमार्ण और 8 लाख 32 हजार रूपए की लागत से ग्राम खोलवा में अतिरिक्त कक्ष निर्माण कार्य का विधिवत लोकार्पण किया।

Related Articles

Back to top button