कवर्धा

वनांचल के युवाओं की प्रतिभा निखारने के लिए किया जा विभिन्न खेलों का आयोजन-एसपी डॉ. सिंह

सामुदायिक पुलिसिंग के तहत नक्सल प्रभावित ग्राम बोदलपानी में क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन, मिनमिननिया को हराकर बोदलपानी ने मारी बाजी

वनांचल के युवाओं की प्रतिभा निखारने के लिए किया जा विभिन्न खेलों का आयोजन-एसपी डॉ. सिंह

सामुदायिक पुलिसिंग के तहत नक्सल प्रभावित ग्राम बोदलपानी में क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन, मिनमिननिया को हराकर बोदलपानी ने मारी बाजी

पुलिस अधीक्षक ने मैन ऑफ द मैच खिलाडी को यातायात जागरूकता के लिए हेलमेट प्रदान किया

कवर्धा, 11 मई 2023। पुलिस अधीक्षक डॉ लाल उमेद सिंह के निर्देशन में ग्रामवासी, कबीरधाम पुलिस और ग्राम खेल समिति ग्राम बोदलपानी के संयुक्त तत्वाधान में सामुदायिक पुलिसिंग के तहत क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सामुदायिक पुलिसिंग के तहत आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में ग्राम बोदलपानी ने मिनमिननिया को हराकर जीत हासिल की। नक्सल प्रभावित बोदलपानी में सामुदायिक पुलिसिंग के तहत आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन समारोह में कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंह मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि वनांचल के युवाओं की प्रतिभा निखारने के लिए लगतार जिले के वनांचल ग्रामों में विभिन्न खेलों का आयोजन किया जा रहा है। क्रिकेट प्रतियोगिता में एसपी के साथ उपपुलिस अधीक्षक (नक्सल) श्री संजय धु्रव, सहसपुर लोहारा थाना प्रभारी श्री मुकेश यादव भी शामिल हुए।
पुलिस अधीक्षक डॉ लाल उमेद सिंह ने नक्सल प्रभावित ग्राम बोदलपानी में आयोजित सामुदायिक पुलिसिंग के तहत क्रिकेट में प्रथम स्थान ग्राम बोदलपानी को 10 हजार रुपए नगद, शील्ड मोमेंटो प्रदान कर समन्नित किया गया। वही दूसरा स्थान मिनमिननिया को 5 हजार रुपए नगद, शील्ड मोमेंटो प्रदान कर समन्नित किया गया। पुलिस अधीक्षक ने मैन ऑफ द मैच खिलाडी को यातायात जागरूकता के प्रति हेलमेट प्रदान किया गया। पुलिस अधीक्षक ने यातायात नियमों के बारे में विस्तारपूर्वक समझाया और हम सब को इन नियम का पालन करना चाहिए ताकि वाहन दुर्घटनाओं से बचा जा सके। इस दौरान एसपी श्री डॉ. सिंह ने युवाओं को खेल, मेहनत, सकारात्मक सोच और भविष्य के लिए मेहनत करने के लिए बताया। इस अवसर पर उपपुलिस अधीक्षक (नक्सल) श्री संजय धु्रव, सहसपुर लोहारा थाना प्रभारी श्री मुकेश यादव के द्वारा अभार व्यक्त कर सभी टीमों को शुभकमनाएं दिए और अधिक संख्या में उपस्थित ग्रामवासियों को किसी भी प्रकार के समस्या होने पर तत्काल थाना आकर या दुरभाष के माध्यम से सुचित करने कहा गया।

सामुदायिक पुलिसिंग के तहत सभी थाना क्षेत्रों में किया जा रहा है खेल का आयोजन

पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंह ने सभी ग्रामवासियों एवं खिलाड़ियों को जानकारी देते हुए बताया कि इस प्रकार का आयोजन जिले के सभी थाना क्षेत्रों में समय-समय पर कराया जा रहा है। जिसका उदेश्य मात्र एक है कि जनता और पुलिस को आपस में जोडे रखना, ताकि हर प्रकार से आमजनो को अपराध मुक्त, नशा मुक्त, पुलिस से मधुर संबंध स्थापित कर आम लोगो के बीच सरलता से पहुंचा जा सके और शासन प्रशासन के नियमों कि जानकारी जन जन तक पहुंचाई जा सके। उन्होंनें धोखाधड़ी से बचने और धोखाधड़ी करने वाले असामाजिक तत्वों से दूर रहने तथा उनके रोकथाम के उपाय सभी को बताया गया।

कबीरधाम पुलिस करेगी हर संभव मदद

सामुदायिक पुलिसिंग के तहत क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा. लाल उमेंद सिंह ने किसी कारण वश पढ़ाई से वंचित युवाओं को कहा कि आने वाले समय में कक्षा दसवी और बारहवीं का परीक्षा फार्म भरना है। कबीरधाम पुलिस आप लोगों के लिए किताब, फार्म भरवाने की जिम्मेदारी, कोचिंग, परीक्षा सहित पढ़ाई से संबंधित हर संभव मदद करेगी। उन्होंने बताया कि कक्षा दसवी और बारहवीं के परीक्षा के दौरान पुलिस विभाग द्वारा विद्यार्थियों को गांव से परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने के लिए वाहन की भी व्यवस्था किया गया था ताकि विद्यार्थियों को कोई परेशानियों को सामना न करना पडे। साथ ही एसपी ने कबीरधाम पुलिस द्वारा संचालित फोर्स एकेडमी के बारे में भी बताया।

Related Articles

Back to top button