कवर्धा

शिविर में लोगों से रूबरू होते रहे नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा

जनसमस्या निवारण शिविर के दूसरे दिन भी लोगों ने रखी अपनी मांग व समस्या

शिविर में लोगों से रूबरू होते रहे नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा

जनसमस्या निवारण शिविर के दूसरे दिन भी लोगों ने रखी अपनी मांग व समस्या

कवर्धा-नगर पालिका परिषद कवर्धा द्वारा आज 4 मई को दूसरे दिवस कैलाश नगर स्थित पुलिस चौकी के पास जनससमया निवारण शिविर का आयोजन किया गया। दूसरे दिवस भी वार्डवासियों द्वारा अपने अपने समस्याओं व योजनाओं का लाभ लेने आवेदन प्रस्तुत किया। नगर पालिका द्वारा आयोजित इस शिविर में नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा पहुंचकर लोगों की समस्याओं को गंभीरता से सुने तथा तात्कालीक समस्याओं का निराकरण व मांग हेतु प्राप्त आवेदनों का प्राक्कलन तैयार कर शासन को राशि मांग किये जाने व राशि प्राप्त होने उपरांत अग्रिम कार्यवाही करने का विश्वास दिलाया।
नगर पालिका द्वारा सभी 27 वार्डो में जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जाना है। शिविर में वार्डवासियों का स्वास्थ्य परीक्षण विशेष तौर पर किया जा रहा है तथा आयुष्मान योजना से लाभान्वित किया जा रहा है।

आवेदनों का गंभीरता से निराकरण करने निर्देश
नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा ने शिविर स्थल पर घंटो बैठकर वार्डवासी से संवाद करते हुए उनके समस्याओं को सुना व निराकरण किया। उन्होनें बताया कि कैबिनेट मंत्री मो.अकबर के निर्देशानुसार व उनक मार्गदर्शन में शिविर का आयोजन किया जा रहा है शिविर के माध्यम से योजनाओं का लाभ प्रत्येक व्यक्ति को दिलाना है इसी कारण पूरे नगर पालिका के साथ जिला प्रशासन की सभी टीम शिविर स्थल पर ही उपस्थित होकर उनकी मांगो व समस्याओं का निराकरण किया जाना है। नपाध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी आवेदनों का गंभीरता से लेते हुए उनका निराकरण किया जावे।

शिविर स्थल में पहुंचे ज्वाईंट डायरेक्टर
नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के संयुक्त संचालक लोकेश्वर साहू कबीरधाम जिला नगरीय निकाय प्रवास के दौरान जनसमस्या निवारण शिविर में अचानक पहुंचे। संयुक्त संचालक के अचानक शिविर में पहुंचने से निकाय के कर्मचारियों में उत्साह भर गया। उन्होनें शिविर में पहुंचकर मुख्य नगर पालिका अधिकारी नरेश कुमार वर्मा से शिविर संबंधित कार्ययोजना की जानकारी ली। उन्होनें निर्देशित करते हुए कहा कि शिविर में वार्डवासियों से प्राप्त होने वाले सभी आवेदनों का गंभीरता से लें तथा समस्याओं को तत्काल निराकरण करें एवं सीसी रोड, नाली निर्माण सहित अन्य मांगो के लिए प्राप्त आवेदनों को विधिवत प्रस्ताव तैयार कर शासन को प्रेषित करें। इस अवसर पर नगर पालिका के कार्यपालन अभियंता एम.एल.कुर्रे, उपअभियंता अभिषेक श्रीवास्तव भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button