कवर्धा

केबिनेट मंत्री ने ग्राम दजौरी में 40 हितग्राहियों को पट्टा वितरण किया मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ग्राम पंचायत मुख्यालयों में पहुंचकर ग्रामवासियों से भेंट मुलाकात कर हुए रूबरू

मंत्री श्री अकबर ग्रामीणों की मांग, समस्या और शिकायतों से हुए रूबरू, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

केबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ग्राम पंचायत मुख्यालयों में पहुंचकर ग्रामवासियों से भेंट मुलाकात कर हुए रूबरू

मंत्री ने शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं के क्रियान्वयन की जमीनी स्तर पर ली जानकारी

मंत्री श्री अकबर ग्रामीणों की मांग, समस्या और शिकायतों से हुए रूबरू, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

केबिनेट मंत्री ने ग्राम दजौरी में 40 हितग्राहियों को पट्टा वितरण किया

कवर्धा,  केबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर अपने विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत मुख्यालय में पहुंचकर वहां के ग्रामवासियों से लगातार भेंट मुलाकात कर रहे है। इसके साथ ही ग्रामवासियों के साथ जमीन में बैठकर प्रत्येक नागरिकों से बात कर शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं के क्रियान्वयन के जमीनी स्तर पर जानकारी ले कर ग्रामवासियों की समस्या, मांगों और शिकायतों का निराकरण भी कर रहे है। इसी कड़ी में आज प्रदेश के वन, परिवहन, आवास, पर्यावरण, विधि विधायी तथा जलवायु परिवर्तन मंत्री व कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर कवर्धा विकासखण्ड के ग्राम पंचायत दजौरी, जरती, बोधईकुंडा, सुरजपुरा, लालपुरकला और खड़ौदाखुर्द पहुंचकर ग्रामवासियों से रूबरू हुए।
केबिनेट मंत्री श्री अकबर कवर्धा विकासखण्ड के ग्राम पंचायत में पहुंचकर एक-एक कर सभी की समस्याएं, मांग और शिकायतें सुनी। गग्रामवासी मंत्री को अपने समक्ष पाकर खुश हुए। कैबिनेट मंत्री श्री अकबर ने लोगों की सभी मांगों को ध्यानपूर्वक सुनते हुए सभी मांग, शिकायत और समस्याओं को अपनी डायरी में नोट भी कराया। इस दौरान उन्होंने ग्राम दजौरी में 40 हितग्राहियों को पट्टा वितरण किया। मंत्री श्री अकबर ने जनआकांक्षा के मांग के अनुरूप और बेहतर व्यवस्था के लिए ग्राम दजौरी में सामुदायिक शौचालय बनाने 3 लाख 50 हजार की घोषणा की। इसी प्रकार ग्राम जरती में सीसी रोड निर्माण के लिए 5 लाख 20 हजार, स्व सहायता समूह की महिलाओं के बैठक के लिए 3 लाख की लागत से भवन और आदिवासी समाज के लिए चौरा और समीप में मंच के लिए 2 लाख तथा ग्राम बोधईकुंडा में खाद गोदाम बनाने की घोषणा की। इस अवसर पर श्री नीलकंठ चंद्रवंशी, कृषि उपज मंडी अध्यक्ष श्री नीलकंठ साहू, सहित क्षेत्रीय जनप्रतिनिधिगण, अधिकारी-कर्मचारीगण सहित अधिक संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

भेंट मुलाकात के दौरान ग्रामीणों से सीधा संवाद कर उनकी मांग, शिकायत और समस्याओं को जानकर उसे दूर करना है- मंत्री श्री अकबर

मंत्री श्री अकबर ने कहा कि ग्राम मुख्यालय में भेंट मुलाकात रखने का उद्देश्य शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी लेना है। साथ ही ग्रामीणों से सीधा संवाद कर मांग, शिकायत और समस्याओं को जानकर उसे दूर करना है। इस दौरान ग्रामीणों ने अपनी बात सीधा मंत्री के सामने रखी। केबिनेट मंत्री श्री अकबर ने कहा कि सभी समस्याओं, मांग और शिकायतों को नोट किया गया है, परीक्षण के बाद सभी पर उचित कार्यवाही करते हुए मांगों को पूरा करने का पूरा प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत मुख्यालय में ग्रामीणों से संवाद करके योजनाओं के फिटबैक लेना है। जिससे उनकी आवश्यकताओं और जरूरतों को जानकर उसके अनुरूप योजना तैयार कर सके। जिससे सभी लोगों को लाभ मिल सके। इस दौरान उन्होंने शासन की महत्वाकांक्षी योजना राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, राशन कार्ड, राजीव युवा मितान क्लब, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, धान खरीदी के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पात्र सभी को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके इसके लिए आर्थिक समाजिक सर्वेक्षण कार्य किया जा रहा है, जिसके आधार पर योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन किया जा सकेगा और सभी को लाभ मिलेगा।

ग्रामीणों ने मंत्री श्री अकबर ने ग्रामवासियों की समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए

केबिनेट मंत्री श्री अकबर से ग्रामवासियों सहित आसपास क्षेत्रों के लोगों ने अपनी मांग, समस्या और शिकायतों से अवगत कराया। ग्राम दजौरी ग्रामीणों ने सीसी रोड निर्माण की मांग की। उन्होंने बताया बरसात के दिनों में कठनाइयों का सामना करना पड़ता है। वही तालाब के पास बोर में समस्या से अवगत कराया। मंत्री ने बोर ठीक करवाने के निर्देश अधिकारी को दिए। पंचायत में नाली सफाई करवाने के लिए भी सरपंच को कहा। इस दौरान दिव्यांग राधे ध्रुव ने ट्राईसाइकल की मांग की मंत्री ने तत्काल ट्राईसाइकल उपलब्ध कराने के निर्देश जनपद सीईओ को दिए। ग्रामवासियों ने पट्टे के संबंध में जानकारी दी। मंत्री ने एसडीएम को निर्देश दिए की जिनको पट्टे की पात्रता है उनकी जांच करे और कार्रवाई करते हुए पट्टा दिलाने के लिए कार्य करे। ग्राम जरती में ग्रामीणों ने टंकी निर्माण होने और पाईप लाईन कनेक्शन की जानकारी दी। मंत्री ने अधिकारी से कहा कि जल्द ही सभी के घर में पेय जल पहुंचना चाहिए। उन्होंने गांव में 200 मीटर नाली निर्माण के लिए स्टीमेट बनाने के निर्देश दिए। ग्राम बोधईकुंडा में ग्रामवासियों की मांग पर पुलिया का स्टीमेट बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button