कवर्धादुर्ग

कबीरधाम जिला शांति का टापू है, सभी सामाजिक पदाधिकारियों से शांति बनाए रखने की अपील की गई सर्व समाज ने कवर्धा में रविवार को हुए दो पक्षों में विवाद की घटना की कड़ी निंदा की दुर्ग संभाग के प्रभारी आईजी व कबीरधाम कलेक्टर ने ली सर्व समाज प्रमुखों और शांति समिति की बैठक

कबीरधाम जिला शांति का टापू है, सभी सामाजिक पदाधिकारियों से शांति बनाए रखने की अपील की गई

सर्व समाज ने कवर्धा में रविवार को हुए दो पक्षों में विवाद की घटना की कड़ी निंदा की

दुर्ग संभाग के प्रभारी आईजी व कबीरधाम कलेक्टर ने ली सर्व समाज प्रमुखों और शांति समिति की बैठक

कवर्धा,कबीर क्रांति,,। कवर्धा शहर में रविवार को हुए दो पक्षों में मारपीट की घटना के बाद स्थिति को पुनः सामान्य करने व शांति कायम करने के लिए आज यहां जिला कार्यालय के सभा कक्ष में जिला स्तरीय शांति समिति सभी समाज प्रमुखों की बैठक आयोजित की गई। सर्व समाज व शांति समिति की बैठक दुर्ग संभाग के प्रभारी आईजी व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री विवेकानंद सिन्हा की विशेष उपस्थिति में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा, डीआईजी श्री बीएन मीणा, राजनांदगांव एसपी श्री के श्रवण, सीएएफ व पूर्व एसपी कबीरधाम डॉ लाल उम्मेद सिंह, जिला पुलिस अधीक्षक श्री मोहित गर्ग, डीएफओ श्री दिलराज प्रभाकर, जिला पंचायत सीईओ श्री विजय दयाराम के सहित सर्व समाज के पदाधिकारी जिला प्रमुख विशेष रूप से उपस्थित थे।
दुर्ग संभाग के प्रभारी आईजी व अतिरिक्त पुलिस महा निदेशक श्री विवेकानंद सिन्हा द्वारा जिले के सभी सामाज प्रमुखों व शांति समिति के पदाधिकारियों से शहर में पुनः सामाजिक सद्भावना-आपसी भाईचारे के साथ शांति बनाए रखने की अपील की गई। उन्होने सामाज प्रमुखों को भरोसा दिलाया है कि कवर्धा में रविवार को दो पक्षों में हुए विवाद कर शांति भंग करने की कोशिश की है और इस घटना में जो भी व्यक्ति शामिल है, उन सभी व्यक्तियों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाही की जाएगी। उन्होने कहा कि सामाज शासन-प्रशासन की ताकत है। उन्होने सभी समाज प्रमुखों से सहयोग की अपील की है। उन्होने कहा की कबीरधाम शांति का टापू है। कबीरधाम जिले में सभी सामाज के लोग आपस में मिलजुल कर रहते है और आपसी भाईचारे से साथ अपना-अपना काम, व्यवसाय कर एकता का उदाहरण देते आए है। सामाजिक सहभागिता और आपसी भाईचारे से शहर में पुनः शांति कायम किया जा सकता है। शांति समिति की बैठक में सर्व समाज प्रमुखों द्वारा कवर्धा में रविवार को हुए दो पक्षों की घटना की कड़ी निदां करते हुए निंदा प्रस्ताव पारित की गई। शांति समिति की बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष श्री ऋषि शर्मा, श्री लालजी चंद्रवंशी, श्री ईश्वर शरण वैष्णव, श्री ओमकार गुप्ता, श्री समीर खान, श्री दलजीत सिंह पाहुजा, श्री प्रकाश वर्मा, श्री राजेश माखीजानी, श्री कन्हैया अग्रवाल, श्री भोला प्रसाद तिवारी, श्री जोसेफ थॉमस, श्री मनीष जॉय, श्री चंद्रशेखर शर्मा, श्री जयप्रकाश लोधी, जिला पंचायत सदस्त श्री तुकाराम चंद्रवंशी, श्री राजकुमार तिवारी सहित अन्य समाज प्रमुखों ने भी कवर्धा शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपने-अपने सुझाव दिए।

कलेक्टर ने अफवाहों पर ध्यान नहीं देने और शांति कायम करने समाज प्रमुखों से सहयोग की अपील की

कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा ने शांति समिति की बैठक में कहा कोविड-19 संक्रमण काल जैसे कठिन परिस्थितियों में कबीरधाम जिले के सर्व सामाज के नागरिकों ने आपसी भाईचारे-एकता और सौहार्द पूर्ण माहौल निर्मित कर शांति कायम रखने का सबसे अच्छा उदाहरण प्रस्तुत किया है। उन्होने कवर्धा में रविवार को हुए घटना निदंनीय बताया। शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू की गई है। उन्होंने सर्व समाज से इसका पालन सुनिश्चित करने का आग्रह किया है। उन्होने कहा कि जिन कठिन परिस्थतियों में एकता और आपसी भाई-चारे की मदद कर लोगों को जीवन दान दिया गया है, आज फिर एकता और भाईचारे का उदाहरण प्रस्तुत करने का समय आ गया है। उन्होने शहर अथवा जिले में पुनः सामाजिक शांति व्यवस्था कायम करने के लिए सामाज प्रमुखों की सहायोग की अपील की है। उन्होने सामाज प्रमुखों से आग्रह करते हुए इस घटना को लेकर सोशल मीडिया व अन्य नेटवर्क द्वारा फलाई जा रही किसी भी प्रकार के भ्रामक संदेशों से सतर्क रहने की अपील की है। उन्होंने इस तरह की घटना भविष्य में पुर्नावृत्ति न हो इसके लिए सभी समाज प्रमुखों को सजग और सतर्क रहने के लिए कहा। बैठक में बताया गया कि साईबर क्राइम टीम द्वारा सोशल मीडिया पर निरंतर निगरानी रखी जा रही है।

पुलिस अधीक्षक ने जिले वासियों से शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए “अपील“ की

पुलिस अधीक्षक श्री मोहित गर्ग ने शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिले वासियों से अपील है। उन्होंने धारा-144 का पालन कर शासन प्रशासन को सहयोग करने, किसी भी असामाजिक तत्वों के बहकावे में ना आने, अफवाहों से बचने, फेक वीडियो, फेक फोटो, या किसी भी तरह के भड़काऊ पोस्ट जिससे किसी भी धार्मिक का आस्था या व्यक्ति की छवि धूमिल हो सोशल मीडिया पर ऐसे पोस्ट करने से बचें, जिले के किसी भी स्थान में भीड़ इकट्ठा ना करने शांति व्यवस्था बनाए रखने, ड्यूटी पर तैनात पुलिस के अधिकारी जवानों का सहयोग करने जिले वासियों से अपील की है। शांति व्यवस्था भंग करने वाले दोषियों पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Back to top button