कवर्धादुर्ग

जिले में पहली बार विप्र गौरव सम्मान आयोजन संपन्न,81 से अधिक सामाजिक लोगो का हुवा सम्मान : उमंग पांडेय

जिले में पहली बार विप्र गौरव सम्मान आयोजन संपन्न,81 से अधिक सामाजिक लोगो का हुवा सम्मान : उमंग पांडेय

युवा ब्राम्हण समाज के बैनर तले हुवा आयोजन, सांसद संतोष पांडे, नपा अध्यक्ष ऋषि शर्मा समेत कलेक्टर व बड़ी संख्या में समाज के लोग हुए शामिला

कवर्धा,,,, कबीर क्रांति। शहर के वीर सावरकर भवन में पहली बार विप्र गौरव सम्मान कार्यक्रम का आयोजन हुवा। इस कार्यक्रम में 81 से अधिक सामाजिक लोगो का सम्मान किया गया,जो अपने विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर काम किये हुए है।और समाज का मान बढ़ाया है युवा ब्राह्मण समाज के बैनर तले आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में राजनांदगांव लोकसभा सांसद संतोष पांडे, नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि शर्मा, कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा,सर्व ब्राम्हण समाज अध्यक्ष चंद्रिका चौबे,महिला ब्राम्हण समाज अध्यक्ष मधु तिवारी युवा ब्राह्मण समाज के जिला अध्यक्ष उमंग पाण्डेय सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग शामिल हुए। कार्यक्रम में युवा ब्राम्हण समाज के गतिविधियों को लेकर जानकारी दी गई। इस मौके पर युवा ब्राह्मण के जिला अध्यक्ष उमंग पाण्डेय ने कहा कि युवा समाज की रीढ़ हैं। समाज का जो जिम्मेदार वर्ग है, कहीं न कहीं वह युवा पीढ़ी से दूर हुआ है,इस दूरी को खत्म करने के लिए इस तरह का आयोजन करना जरूरी था। जिससे समाज की एकता और अखंडता बनी रहे इस बड़े आयोजन के लिए समाज के युवा वर्ग बधाई के पात्र है।

इन लोगों का हुवा सम्मान

इस सम्मान कार्यक्रम में 81 लोगो को सम्मानित किया गया। इस 81 लोगों में जिला शिक्षा अधिकारी राकेश पाण्डेय, पशु चिकित्सा विभाग के डॉक्टर विनय मिश्रा, कीर्तन शुक्ला,चिल्फी थाना प्रभारी रमाकांत तिवारी, लोहारा थाना प्रभारी अनिल शर्मा,प्रकाश उपाध्याय समाजसेवी,विजय शर्मा,पंडित राजेन्द्र चौबे,पंडित कृष्णा शास्त्री,पंडित गोपाल दूबे, शिक्षक राजेश पाण्डेय,पत्रकार भावेश मिश्रा,टी आर तिवारी,तूलिका शर्मा सहित बड़ी संख्या में विप्र भाई/बहनो का सम्मान किया गया।

बच्चों की पढ़ाई को लेकर दे विशेष ध्यान – रमेश शर्मा
कार्यक्रम में जिले के कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा भी शामिल हुए। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मौके पर मौजूद समाज के लोगो को अपने बच्चों की पढ़ाई पर विशेष ध्यान देने की बात कही। उन्होंने कहा कि पढ़ाई से ही सबका विकास संभव है।ताकि समाज बेहतर की दिशा में आगे बढ़े। अपनी बौद्धिक क्षमता के बल पर ब्राह्मण समाज मानवता की भलाई के लिए और बेहतर ढंग से काम कर सके।बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाकर होनहार बनाएं। शिक्षा प्राप्त कर दूसरों को शिक्षा प्रदान करना हमारे समाज की पद्धति रही है। इसे बरकरार रखा जाना चाहिए।

समाज के लोगों की करे मदद – सांसद संतोष पांडेय
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजनांदगांव लोकसभा सांसद संतोष पांडेय ने कहा कि ब्राम्हण समाज के संगठनों को अपनी एकता एवं संगठन क्षमता का उपयोग समाज के जरूरतमंद बंधुओं और प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को हरसंभव प्रोत्साहित करना चाहिए। समाज स्तर पर अनेक ऐसी समस्याएं हैं, जिनका समाधान हम एकता और समन्वय के साथ कर सकते हैं। संगठन की शक्ति जितनी अधिक बढ़ेगी, समाज भी उतना अधिक सुदृढ़ होगा। समाज में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है लेकिन नवोदित प्रतिभाओं को तराशने में भी हमें ध्यान देना होगा।

ब्राह्मण को रहना होगा सामाजिक स्तर पर क्रियाशील – ऋषि शर्मा
नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि शर्मा ने कहा कि ब्राह्मण समाज को अपने अस्तित्व को कायम रखने के लिए सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक स्तरों पर क्रियाशील रहना होगा। इससे ब्राह्मण समाज सशक्त होगा। समाज को संगठित करने से पहले संगठन को क्रियाशील रहते हुए अपने दायित्वों का निर्वाह करना होगा। अपनी अपनी जिम्मेदारी का सुचारू रूप से पालन करना होगा। आज गर्व की बात है कि एक ही मंच में हमारे सांसद, कलेक्टर समेत समाज के कई पदाधिकारी उपस्थित है। मैं इस आयोजन को लेकर युवा वर्ग को बधाई देता हूं। इस तरह का आयोजन हमेशा होना चाहिए।

इस पूरे आयोजन में युवा ब्राम्हण समाज के सरंक्षक ऋषि शर्मा, राजेश पांडेय, युवा ब्राह्मण समाज जिला अध्यक्ष उमंग पांडेय,भावेश मिश्रा,,आनंद मिश्रा, सौरभ शर्मा, उमेश पाठक, हर्षित चौबे,पंकज तिवारी, अभिषेक पाण्डेय तथा वेदान्त शर्मा शिवम् मिश्रा की महती भूमिका रही।

 

Related Articles

Back to top button