कवर्धा

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के आह्वान पर GST के कड़े प्रवधानों के खिलाफ भारत बंद के समर्थन में कवर्धा के प्रमुख बाजार बन्द रखे गए

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के आह्वान पर GST के कड़े प्रवधानों के खिलाफ भारत बंद के समर्थन में कवर्धा के प्रमुख बाजार बन्द रखे गए ।

कवर्धा,,,प्रदेश उपाध्यक्ष आकाश आहूजा एवं प्रदेश मंत्री दिनेश जैन ने बताया कि सभी रजिस्टर व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखकर GST के नए नियमो के विरुद्ध अपना विरोध जताया है , GST के नए प्रावधनों से ईमानदार एवं छोटे व्यापारी अनावश्यक परेशानियों से घिरे रहेंगे एवं इंसपेक्टर राज को बढ़ावा मिलेगा GST के कड़े प्रावधनों को बदलने की मांग के साथ क्षेत्र के सांसद महोदय एवं जिलाधीश महोदय को माननीय प्रधानमंत्री जी के नाम ज्ञापन सौंप कर GST को आम व्यापारियों के अपनाने योग्य बनाने की अपील की है ।
कैट के सक्रिय सदस्य कुलवंत सलूजा, सोनू चांवला ने GST को लेकर कहा कि GST के प्रारम्भ से ही कैट ने सरकार को पूरा सहयोग प्रदान किया है परंतु जैसे जैसे इसमे संसोधन होते गए वैसे वैसे संशय और पेचीदगी बढ़ती गई है अब तो ऐसे प्रावधान भी आ गए है जिससे व्यापार कर पाना भी कठिन हो गया है ।

कैट ने सरकार से मांग की है कि GST को सरल बनाएं ताकि छोटे व्यापारी भी तनावमुक्त व्यापार कर सकें । अभी के नियमों के अनुसार इंस्पेक्टर राज को बढ़ावा मिलेगा और व्यापारी भय के वातावरण में रहेंगे जो कि बहुत ही संकट और गम्भीर विषय है ।

ज्ञापन सौंपने कैट की ओर से प्रतिनिधि मंडल के रूप में आकाश आहूजा, दिनेश जैन, कुलवंत सलूजा, सोनू चांवला, सलीम हिंगोरा, उपस्थित रहे ।

Related Articles

Back to top button