कवर्धा

समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने की लंबित प्रकरणों की समीक्षा

समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने की लंबित प्रकरणों की समीक्षा

कवर्धा, । कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक ली। बैठक में प्राप्त आवेदनों के निराकरण की स्थिति की जानकारी ली और सभी आवेदनों को प्राथमिकता से निराकरण करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में डीएफओ श्री दिलराज प्रभाकर, जिला पंचायत सीईओ श्री विजय दयाराम के., डिप्टी कलेक्टर श्री अनिल कुमार सिदार, एसडीएम श्री विनय सोनी, श्री प्रकाश टंडन, श्रीमती रेखा चंद्रा एवं जनपद पंचाययत सीईओ, नगर पालिका अधिकारी और समस्त विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में भोरमदेव महोत्सव वर्ष 2021 के आयोजन के संबध में आवश्यक चर्चा की गई। कलेक्टर श्री शर्मा ने बताया कि आयोजन की तिथि संभवतः अप्रैल माह के प्रथम सप्ताह में है। उन्होंने बैठक में भोरमदेव महोत्सव आयोजन की रूपरेखा तैयार करने, अधिकारियों से आवश्यक चर्चा एवं सुझाव मांगे। उन्होंने महोत्सव स्थल पर मुख्य मंच के सामने मैदान समतलीकरण सहित पार्किग, यातायात, बिजली, पानी, फायर बिग्रेड, एंबुलेंस, कंट्रोल रूम, बेरिकेट्स भोरमदेव मंदिर के साथ-साथ छेरकी महल, मड़वा महल की साफ-सफाई और साज-सज्जा के संबंध में जानकारी ली।
समय-सीमा के बैठक के दौरान कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा ने जिले नविनिर्मित 37 मल्टीयूटीलिटी सेन्टर की समीक्षा कर उसके आसपास सामुदायिक कृषि के लिए 10-10 एकड़ की शासकीय भूमि चिन्हांकित करने के लिए तीनों एसडीएम को निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम पंचायत में गौठन निर्माण, गोबर खरीदी के लिए स्वीकृत जमीन को खाली कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है। उन्होंने जगह स्वीकृत होने के बाद भी जिस पंचायत में काम प्ररंभ नहीं हुआ है उसको चालु कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने बचे हुए गौठानों में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए बोर खनन जल्द कराने के निर्देश दिए है। इसके पश्चात कलेक्टर ने गोधन न्याय योजना, जिला चिकित्सालय में जीवन दीप समिति की बैठक, लघु सीमांत कृषक एवं भूमिहीन कृषि मजदूर के आधार पर जारी राशन की जांच के संबध में, वन नेशन वन राशन कार्ड के संबध, विभागीय पदोन्नति, विधायक निधि से स्वीकृत कार्य, प्रधानमंत्री फसल बीमा, वन पट्टा दिलाने के संबंध में चर्चा और वन अधिकार अधिनियम 2006 के तहत विभिन्न योजनाओं की भी समीक्षा की। बैठक के दौरान कलेक्टर ने आबकारी विभाग में जमा अमानत राशि वापस दिलाने के संबंध में भी चर्चा की और कृषि विभाग में जायद मौसम में रागी फसल उत्पादन कार्यक्रम के क्रियान्वयन के संबंध में समीक्षा की।

Related Articles

Back to top button