कवर्धादुर्ग

कवर्धा – जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री ,वरिष्ठतम कांग्रेस शहीद प. विद्याचरण शुक्ल के शहादत दिवस पर श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन जिला कांग्रेस कार्यालय में जिलाध्यक्ष नीलू चंद्रवंशी की अध्यक्षता में आयोजित कर श्रद्धाजंलि अर्पित की गई

कवर्धा – जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री ,वरिष्ठतम कांग्रेस शहीद प. विद्याचरण शुक्ल के शहादत दिवस पर श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन जिला कांग्रेस कार्यालय में जिलाध्यक्ष नीलू चंद्रवंशी की अध्यक्षता में आयोजित कर श्रद्धाजंलि अर्पित की गई।

डी एन योगी कवर्धा नीलू चंद्रवंशी द्वारा स्व श्री शुक्ल के छायाचित्र में पूजा अर्चना कर पुष्पांजलि अर्पित की गई । नीलू चंद्रवंशी जी ने कहा कि विद्याचरण शुक्ल जी के राजनीतिक जीवन एवं विराट व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए छत्तीसगढ़ राज्य अपितु पूरे देश के विकाश में अतुलनीय योगदान का उल्लेख किया ,उन्होंने श्री शुक्ल द्वारा रायपुर में प्रसार भारती (दूरदर्शन) केंद्र की स्थापना ,सिंचाई योजना ,सहित छत्तीसगढ़ राज्य के स्थापना हेतु छत्तीसगढ़ राज्य संघर्ष मोर्चा के गठन कर लगातार राजनीतिक योद्धा के रूप में संघर्ष करते रहे तत्पश्चात प्रदेश में कांग्रेस संगठन के गठन को लेकर तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष स्व नंदकुमार पटेल के नेतृत्व में पूरे प्रदेश का दौरा करते हुए झीरम नक्सली हमले में गंभीर रूप से घायल हुए और कांग्रेस के लिए अपनी शहादत दिए जिसे पूरा देश और प्रदेश हमेशा याद रखेगा ।

Related Articles

Back to top button