कवर्धादुर्ग

कोरोना वायरस के रोकथाम और बचाव के लिए जिले के बोडला और कवर्धा में रायपुर और महासमुंद जिले के बच्चों को क्वारेन्टाईन में रखा गया

कोरोना वायरस के रोकथाम और बचाव के लिए जिले के बोडला और कवर्धा में रायपुर और महासमुंद जिले के बच्चों को क्वारेन्टाईन में रखा गया

डी, एन, योगी,कवर्धा। राजस्थान के कोटा में पढ़ाई कर रहे विद्यार्थी आज सुबह कबीरधाम जिला पहुँच गए है। राज्य शासन के निर्देश पर प्रदेश के रायपुर और महासमुंद जिले के 252 छात्र-छात्राओं को कबीरधाम जिले में बनाए गए दो अलग-अलग क्वारेटाईन सेन्टर में रखा जाएगा। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए भारत सरकार द्वारा जारी गाईडलाईन के तहत और प्रदेशवासियों की सुरक्षा के मद्देनजर कोटा से लौटने वाले सभी छात्र-छात्राओं आज यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा स्क्रीनिंग की गई है। महासमुंद और रायपुर जिले के छात्र-छात्राओं को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद कबीरधाम जिले में 14 दिनों क्वारेटाईन किया गया है। इस विद्यार्थियों में महासमुंद जिले के 120 और रायपुर जिले के 140 छात्र-छात्राएं शामिल है।

स्क्रीनिंग में नही दिखे कोविड-19 के लक्ष्ण

कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरण ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए भारत सरकार द्वारा जारी गाईडलाईन के तहत कोटा से लौटने वाले सभी छात्र-छात्राओं स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया। प्रारंभिक स्क्रीनिंग में अभी किसी भी छात्र-छात्राओं में कोविड-19 के लक्ष्ण अभी दिखाई नहीं दिए हैं। 14 दिनों की क्वारेटाईन में सभी विद्यार्थी स्वास्थ्य विभाग की विशेष निगरानी में रखी जाएगी।

बस चालक, हेल्पर, बस प्रभारी और सुरक्षा कर्मी सभी क्वारेटाईन में रहेंगे

राज्य सरकार के निर्देश पर राजस्थान के कोटा शहर से छत्तीसगढ़ के जिन विद्यार्थियों का लानें में उपयोग में लाई गई बस के चालक,हेल्पर,बस प्रभारी और सुरक्षा कर्मियों का भी स्वास्थ्य परीक्षण किा गया है। इन सभी को 14 दिनों के क्वारेटाईन में रखा जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button