कवर्धादुर्ग

कलेक्टर ने लाॅकडाउन के दौरान छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश की सीमा क्षेत्र का निरीक्षण किया मालवाहन के चालकों और उनके हैल्परों का भी स्वास्थ्य परीक्षण करने के निर्देश दिए लाकडाॅउन के निर्देशों का कड़ाई से पालन करे

कलेक्टर ने लाॅकडाउन के दौरान छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश की सीमा क्षेत्र का निरीक्षण किया

मालवाहन के चालकों और उनके हैल्परों का भी स्वास्थ्य परीक्षण करने के निर्देश दिए

लाकडाॅउन के निर्देशों का कड़ाई से पालन करे

कवर्धा, । राज्य शासन द्वारा नोवेल कोराना वायरस कोविड-19 महामारी संक्रामक बीमारी के पूर्ण रोकथाम के लिए पूरे प्रदेश मेें लाॅकडाउन किया गया है। कबीरधाम जिला प्रशासन द्वारा कबीरधाम जिले में छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश को जोड़ने वाली सभी प्रमुख मार्गों की सीमा को सील कर दिया गया है। इस प्रमुख मार्गों में रायपुर-जबलपुर मार्ग और पंडरिया से बागाज मार्ग प्रमुख है। इसके अलावा कवर्धा-राजनांदगांव, कवर्धा-मुंगेली मार्ग, बेमेतरा मार्ग की सीमा भी सील कर दी गई है। कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरण ने आज देर शाम पुलिस अधीक्षक श्री बीएस धु्रव के साथ लाॅकडाउन के दौरान शांति, सुरक्षा और

कानून व्यवस्था का जायजा लेेने के लिए छत्तीसगढ़ की अंतिम सीमा चिल्फी-धवाईपानी सीमावर्ती क्षेत्र का पहुंचे। निरीक्षण के दौरान बोडला एसडीएम श्री विनय सोनी, एसडीओपी श्री अजित ओगरे, नयाब तहसीलदार श्री अमन चतुर्वेदी विशेष रूप से उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरण ने जिले और प्रदेश के अंतिम सीमा क्षेत्र में तैनात सभी कर्मचारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि राज्य शासन द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण के पूर्ण रूप से रोकथाम के लिए जारी लाॅकडाउन का कड़ाई से पालन करे। लाॅकडाउन तक किसी भी प्रकार के पब्लिक सेवा से जुड़ी वाहनों के आने-जाने की अनुमति ना दे। इस दौरान सिर्फ खाद्यान्न से जुडी मालवाहन वाहनों को ही आने’और जाने दे। इसके अलावा सब्जियों भरे वाहनों को भी ना रोका जाए। कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि खाद्यान्न समाग्रियों की आपूर्ति में लगे मालवाहक के चालकों और उनके हैल्परों का भी पूरी गंभीरता से स्वास्थ्य परीक्षण करे। उन्होने यह भी निर्देश देते हुए कहा कि किसी दूसरे राज्यों अपने निजी वाहनों में इस जिले में आने वाले व्यक्तियों का भी पूछताछ करें और उन्हे प्रवेश की अनुमति ना दें।
कलेक्टर ने बोडला एसडीएम और जनपद पंचायत सीईओ से विकासखण्ड में निवासरत होम क्वारेन्टाईन के लिए चिंन्हांकित व्याक्तियों की जानकारी ली। उन्होने होम क्वारेन्टाईन का कड़ाई से पालन कराने के लिए निर्देशित किया।

उन्होने कहा कि दूसरे राज्यों से आने वाले ग्रामीणजन स्वाथ्य विभाग द्वारा चिन्हंाकित व्यक्तियों को होम क्वारेन्टाईन में रखने के लिए कहा गया है। ऐसे चिन्हांकित व्यक्तियों और परिवार के सदस्यों को आगामी 28 दिनों तक घर से बाहर नहीं निकलने दे, और ना ही उनक घर पर कोई उनके रिश्तेदार ना आ सके। ग्राम पंचातय के संरपच और सचिवों की नगरानी में ऐसे परिवारों को रखे। उन्होंने एसडीएम को बीच-बीच में ऐसे ग्राम पंचायतों का निरीक्षण करने के लिए कहा है।

Related Articles

Back to top button