कवर्धा

**उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने जिला पंचायत सदस्य पद से दिया त्याग पत्र*

**उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने जिला पंचायत सदस्य पद से दिया त्याग पत्र*
कवर्धा – विधानसभा से विधायक प्रदेश में उप मुख्यमंत्री का दायित्व संभाल रहे विजय शर्मा ने सोमवार को जिला पंचायत सदस्य पद से ईस्तीफा दे दिया .उन्होंने जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शुसिला रामकुमार भट्ट को जिला पंचायत जाकर अपना त्याग पत्र सौपा .विजय शर्मा जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 09 से निर्वाचित जिला पंचायत सदस्य चुने गए थे .
इस दौरान स्थानीय पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा जब राज्य में कांग्रेस की सरकार थी और अनेक प्रकार के दबाव बीच त्री स्तरीय पंचायत चुनाव क्षेत्र की जनता ने मुझे सदस्य चुना था . 32 पंचायत करीब 60 से अधिक ग्रामीण जनता ने मुझ पर विश्वाश जताया था .मैंने पूरी कोशिश की जनता से जुड़े मुद्दे प्रशासन और शासन तक जिस भी माध्यम से हो पहुचे और इस कालखंड में जनता भरपूर प्रेम और सहयोग मिला .
उन्होंने कहा पंचायती राज व्यवस्था में जिला पंचायत सदस्य के रूप में ग्रामीणों के बहुत से समस्याओं को जानने का अवसर मिला .बहुत कुछ सिखने का भी अवसर मिला जिसका लाभ एक विधायक के रूप में कार्य करने में मिल रहा है . चूँकि पंचायत मंत्री का दायित्व भी मेरे पास है इन अनुभवों का उपयोग करते हुए ग्राम पंचायतो में बहुत से ऐसे कार्य करने है जिसका लाभ ग्राम वासियों को मिलेगा . पंचायत के साथ जोड़कर जनता को सारी सुविधा मुहैया करना प्रमुख लक्ष्य होगा .जनता का कोई पंजीयन से जुड़ा काम हो ,कोई टिकट निकालना हो ,महतारी वंदन की राशी देना हो ,पेंशन की राशी देना हो और अन्य कोई भी विषय हो उसका समाधान ग्राम पंचायतों में हो जाये ऐसी व्यवस्था आने वाले समय में हर हाल में सभी ग्राम पंचायतों में बनाकर रखेंगे .
उन्होंने कहा पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रामकुमार भट्ट जी का पंचायती राज पर गहरा अध्यन है विभिन्न बैठको में उनका मार्गदर्शन मिलता रहा . जिला पंचायत सदस्य के रूप में काम करना मेरे लिए सुखद अनुभव रहा लोगो ने खूब प्रेम और आशीर्वाद दिया .
इस दौरान जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष रामकुमार भट्ट ,जिला भाजपा अध्यक्ष अशोक साहू ,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष संतोष पटेल ,जनपद अध्यक्ष श्रीमती इन्द्राणी चन्द्रवंशी ,दिनेश चन्द्रवंशी ,जिला पंचायत सदस्य रामकृष्ण साहू ,श्रीमती सुमीर पुषाम ,जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि रामचरण साहू ,जिला पंचायत सदस्य तुकाराम ,मुखी राम मरकाम ,उपस्थित रहे |

Related Articles

Back to top button