कवर्धा

भावना बोहरा ने जारी किया सेवा संकल्प पत्र, कहा पंडरिया का समुचित विकास और जनसेवा ही प्रथम लक्ष्य सेवा का संकल्प और विकास के लक्ष्य को समर्पित सेवा संकल्प पत्र से होगा नए पंडरिया का उदय भावना बोहरा

भावना बोहरा ने जारी किया सेवा संकल्प पत्र, कहा पंडरिया का समुचित विकास और जनसेवा ही प्रथम लक्ष्य

सेवा का संकल्प और विकास के लक्ष्य को समर्पित सेवा संकल्प पत्र से होगा नए पंडरिया का उदय भावना बोहरा

कवर्धा, भारतीय जनता पार्टी पंडरिया विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी श्रीमती भावना बोहरा द्वारा आज सेवा संकल्प पत्र जारी किया गया. इस अवसर पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, भाजपा छत्तीसगढ़ के प्रदेश सहप्रभारी नितिन नवीन, बिहार के पूर्व मंत्री राणा रणधीर सिंह, कबीरधाम जिला अध्यक्ष अशोक साहू सहित पंडरिया विधानसभा के सभी मंडल अध्यक्ष, बूथ अध्यक्ष, मोर्चा व प्रकोष्ठ के पदाधिकारी एवं कार्यकर्तागण प्रमुख रूप से उपस्थित थे.

इस दौरान भावना बोहरा ने बारह पत्रों के सेवा संकल्प पत्र में हर वर्ग एवं सर्व समाज की आकाँक्षाओं को पूरा करने का वादा किया है. उनके द्वारा जारी इस सेवा संकल्प पत्र को उन्होंने भावना दीदी की गारंटी बताया है, जो अपने आप में उसमें लिखे वादों को पूरा करने का उनका एक संकल्प है जिसके प्रति जनता की भी सकारात्मक प्रतिक्रिया देखने को मिल रहा है. छ प्रमुख बिन्दुओं पर आधारित सेवा संकल्प पत्र में सर्व समाज के उत्थान से लेकर पंडरिया विधानसभा के विकास, मूलभूत सुविधाओं से लेकर महिला, शिक्षा, किसान, युवा, खेल एवं धार्मिक कार्यों एवं जनता की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए मजबूत कदम तथा सर्व समाज की आकांक्षाओं का परस्पर सामंजस्य दिखाई दिया.

दरअसल भारतीय जनता पार्टी पंडरिया विधानसभा की प्रत्याशी भावना बोहरा ने अपने जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 12 में किये गए जनसेवा के कार्यों सहित विभिन्न विकास कार्यों को पूरे पंडरिया विधानसभा में संचालित करने की बात कही. भावना बोहरा द्वारा जारी किये गए सेवा संकल्प पत्र में मुख्य छ: बिंदु हैं जिसमें महिला सशक्तिकरण एवं स्वावलंबन, स्वास्थ्य सुरक्षा, शिक्षा एवं युवाओं को प्रोत्साहन, किसानों के सम्मान आदिवासी समाज एवं वनांचल क्षेत्र के विकास तथा धार्मिक-सामाजिक कार्य सहित पंडरिया के सर्वांगीन विकास तथा मूलभूत सुविधाओं को प्राथमिकता दी है.

इस दौरान भावना बोहरा ने कहा कि जनसेवा को ही प्रथम लक्ष्य मानकर मैंने निस्वार्थ भाव से जो भी कार्य किये हैं। और जनता के उसी आशीर्वाद स्वरुप मुझे पंडरिया विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी से प्रत्याशी बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. अपने जिला पंचायत सदस्य के रूप में मैनें सेवा को ही प्रथम उद्देश्य मानकर क्षेत्रवासियों की सेवा की और पंडरिया विधानसभा में भी अपने उसी उद्देश्यों को लेकर जनसेवा एवं विकास कार्यों को करने के लिए

संकल्पबद्ध हूँ. पिछले कई वर्षों में जनसंपर्क एवं जनता के बीच रहकर कार्य करते हुए मुझे जो अनुभव हुए हैं. उन अनुभवों से प्रेरणा लेते हुए मैंने पंडरिया विधानसभा के विकास हेतु अपना कर्तव्य पथ निर्धारित किया है, जिन्हें भावना दीदी की गारंटी के रूप में आपके समक्ष प्रस्तुत कर रही हूँ सभी वर्ग के उत्थान एवं क्षेत्र के विकास हेतु मैंने विभिन्न संकल्प किये हैं जैसे की त्वरित समस्याओं के निराकरण हेतु पंडरिया विधानसभा के अंतर्गत पंडरिया, पांडातराई, इंदौरी, दुल्लापुर, कुंडा, कुकदुर एवं रणवीरपुर में जनसेवा ही भावना सेवा सुविधा केंद्र की स्थापना, महिलाओं के सशक्तिकरण, युवाओं को शिक्षा एवं प्रोत्साहन, किसानों का सम्मान, सामाजिक व धार्मिक कार्य एवं मूलभूत सुविधाओं से लेकर सभी आवश्यक सेवाओं के विस्तार की रुपरेखा इस सेवा संकल्प पत्र में शामिल हैं.

पिछले पांच वर्षों में पंडरिया विधानसभा सहित छत्तीसगढ़, कांग्रेस सरकार के कुशासन से अराजकता, सामाजिक हिंसा, अवैध शराब बिक्री, जुआ सट्टा, भय, भ्रष्टाचार, ध्वस्त कानून व्यवस्था, जर्जर सड़कों एवं अपराध का गढ़ बना है,

अब उसे बदलने का समय आ गया है. यह केवल मेरा नहीं बल्कि पंडरिया के विकास का चुनाव है. सही चुनाव से एक बड़ा बदलाव लाने के लिए पंडरिया को समृद्ध एवं जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए आगामी पांच वर्षों में जो मैंने अपना लक्ष्य रखा है वह इस सेवा संकल्प पत्र में शामिल है, पंडरिया विधानसभा के विकास, समृद्धि एवं खुशहाली की परिकल्पना करते हुए मैंने एक नई सोच के साथ अपने लक्ष्य निर्धारित किये हैं और इस सेवा संकल्प पत्र के माध्यम से अपने इन सभी लक्ष्यों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 12 की जनता के बीच उनकी सेवा करके मुझे जो आत्मसंतोष की अनुभूती हुई है उसी सेवाभाव को पूरे पंडरिया विधानसभा के अपने परिवारजनों तक पहुँचाने के लिए ही मैनें राजनीति का मार्ग चुना है यह एक माध्यम है जिससे में पंडरिया की जनता की आकाँक्षाओं को पूरा कर सकूँ, क्षेत्र के विकास, उनकी मूलभूत समस्याओं, आवश्यकताओं को पूरा कर सकूँ। मुझे पूरा विश्वास है कि इन लक्ष्यों को पूरा करने में पंडरिया विधानसभा की जनता का सहयोग, समर्थन एवं आशीर्वाद मुझे जरूर प्राप्त होगा और आने वाले पांच वर्षों में हम एक समृद्धशाली, विकसित तथा नए पंडरिया की आधारशिला रखेंगे जहाँ हर व्यक्ति, वर्ग एवं समुदाय का सतत विकास होगा.

सेवा संकल्प पत्र के प्रमुख घोषणाएं

महिला सशक्तिकरण : महाविद्यालयीन छात्राओं के लिए निशुल्क बस सेवा, महिला स्व-सहायता समूह के लिए भवन, मितानिनों के लिए सर्व सुविधायुक्त भवन, महिलाओं के लिए कौशल विकास केंद्र.

स्वास्थ्य सुरक्षा रायपुर में पंडरिया आवासीय भवन, पंडरिया विधानसभा में निशुल्क मोबाइल हेल्थ पैथ लैब का संचलन, विधानसभा में निशुल्क एम्बुलेंस सेवा का संचालन, पांडातराई में अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में वाटर कूलर स्थापना

शिक्षा एवं युवाओं को प्रोत्साहन रायपुर में पंडरिया के विद्यार्थियों के लिए छात्रावास की सुविधा, पंडरिया विधानसभा में महाविद्यालय की स्थापना, पंडरिया में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, पंडरिया एवं सहपुर लोहारा ब्लॉक में ITI की स्थापना, दिव्यांग कल्याण क्लब की स्थापना, उत्कृष्ट छात्र-छात्राओं को स्कॉलरशिप, IIT एवं NEET परीक्षा की तैयारी हेतु कोचिंग, खेल सुविधाओं का विस्तार

किसान सम्मान : पंडरिया विधानसभा में नया शक्कर कारखाना की स्थापना, शक्कर कारखाने में शेयर ट्रान्सफर की पुनः शुरुआत, किसान समृद्धि भवन की स्थापना, सुतियापाट नहर विस्तारीकरण के कार्य को जल्द शुरू करना, किसान कार्यशाला का आयोजन.

आदिवासी समाज एवं वनांचल क्षेत्र का विकास : कुकदुर में एकलव्य विद्यालय की स्थापना, जनजातीय प्रमाण पत्र बनवाना, कुकदुर में स्वच्छ पानी एवं बिजली व्यवस्था, कुकदुर के भैयादसान को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करना, आदिवासी समाज को भू-स्वामित्व पट्टा.

धार्मिक-सामाजिक एवं पंडरिया का विकास : विधानसभा के 7 स्थानों में जनसेवा ही भावना सेवा सुविधा केंद्र (विधायक कार्यालय), कुंडा में भव्य जैतखाम की स्थापना, पंडरिया में भक्तमाता कर्मा मंदिर एवं मेला प्रांगण का निर्माण, पंडरिया शहर में भव्य राम मंदिर का निर्माण, मंदिरों व धार्मिक स्थलों का जीर्णोद्धार, गौशाला निर्माण, पांडातराई को उप तहसील, पंडरिया एवं पांडातराई में व्यावसायिक परिसर का निर्माण, पंडरिया व पांडातराई तथा शहरी क्षेत्रों का सौन्दर्यीकरण, पंडरिया विधानसभा में सड़कों का निर्माण व मरम्मत, सर्व समाज हेतु सामुदायिक भवन, नाली, बिजली, पानी की पर्याप्त व्यवस्था, पांडातराई में स्मार्ट बस स्टैंड, कुंडा एवं इंदौरी में सरदार वल्लभ भाई पटेल की आदमकद प्रतिमा की स्थापना.

Related Articles

Back to top button