बिलासपुर

 रमन सिंह का स्वागत करने गुलदस्ता लेकर पहुंचे धर्मजीत सिंह, ,,टी एस सिंहदेव के भाजपा प्रवेश पर बोले रमन सिंह, दरवाजा खुला है, फैसला उनको लेना है…

तीन बार के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह रविवार को बिलासपुर प्रवास पर पहुंचे। इस दौरान स्थानीय नेताओं ने उनका स्वागत तो किया ही, लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह भी गुलदस्ता लेकर उनका स्वागत करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान पत्रकारों के पुछे सवाल पर, चर्चा करते हुए डॉ सिंह ने कहा कि टी, एस, बाबा के लिए भाजपा के दरवाजे खुले है। उन्हे पता है की किस पार्टी में उनका भविष्य है।

 रमन सिंह का स्वागत करने गुलदस्ता लेकर पहुंचे धर्मजीत सिंह, ,,टी एस सिंहदेव के भाजपा प्रवेश पर बोले रमन सिंह, दरवाजा खुला है, फैसला उनको लेना है
: बिलासपुर। तीन बार के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह रविवार को बिलासपुर प्रवास पर पहुंचे। इस दौरान स्थानीय नेताओं ने उनका स्वागत तो किया ही, लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह भी गुलदस्ता लेकर उनका स्वागत करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान पत्रकारों के पुछे सवाल पर, चर्चा करते हुए डॉ सिंह ने कहा कि टी, एस, बाबा के लिए भाजपा के दरवाजे खुले है। उन्हे पता है की किस पार्टी में उनका भविष्य है।
छत्तीसगढ़ भवन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए डॉ रमन सिंह ने कहा कि जनसंपर्क अभियान चल रहा है कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है। इस उत्साह को आगामी 6 महीने तक बना के रखना है। इसके लिए सम्मेलनों का दौर चल रहा है। जब उनसे प्रदेश के स्वस्थ मंत्री टीएस के बयान पा सवाल किया गया तो उन्होंने कहा की मिलना जुलना लगा रहता है। सिंहदेव के लिए भाजपा का दरवाजा हमेशा खुला है। वो सुलझे हुए नेता है। कई जिम्मेदार पदों पर रह चुके हैं। किस पार्टी में उनका भविष्य है वो जानते है। लेकिन फैसला सिंहदेव को करना है। जब उनसे पूछा गया कि भूपेश बघेल ने राम के मुद्दे को तो लूट लिया है। इस पर रमन सिंह ने कहा कि प्रदेश में लगातार ईडी का छापा पड़ रहा है। शराब, रेत और लैण्ड माफिया का बोलबाला है। राजनांदगांव में रेत माफिया रेत के साथ मानव कंकाल गिरा रहे हैं। केवल राम नाम लेने से ही बैतरणी पार नहीं होती सरकार के करम भी अच्छे होेना चाहिए। सरकार का नारा सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास है, लेकिन चुनाव मे वोट धर्म के नाम मांगते हैं ? इस पर उन्होंने कहा कि भाजपा ने विकास किया है, विकास के नाम पर ही मोदीजी वोट मांगते हैं। राम मंदिर का मुद्दा जनसंघ के जमाने से है, आम जनता राम मंदिर बनने से खुश है। केन्द्र सरकार का मात्र एक मुद्दा विकास, विकास और केवल विकास है। देश की जीडीपी बढ़ी है, इंग्लैण्ड को पछाड़कर हम दुनिया की पांचवी अर्थव्यवस्था बन गए हैं। मोदी धर्म के नाम पर नहीं, सिर्फ विकास के नाम पर वोट मांगते हैं।
प्रधानमंत्री ने कहा था कि किसानों की आय 2023 तक दोगुनी होगी, लेकिन तीन करोड़ किसानों ने खेती करना ही बन्द कर दिया है। रमन सिंह ने बताया कि किसानों की आय दोगुनी करने के लिए प्रत्येक किसान को सालाना 6 हजार रूपए प्रधानमंत्री उनके खाते में डाल रहे हैं। प्रधानमंत्री ने 11 करोड़ किसानों को सीधे आर्थिक लाभ पहुंचाने का काम किया है। खाद की कीमत दुनिया में बढ़ रही है। लेकिन प्रधानमंत्री ने लागत मू्ल्य कम करने सभी प्रकार के खाद पर सब्सिडी देने का काम किया है। चाहे धान हो या अन्य फसल सभी फसलों पर प्रधानमंत्री ने एमएसपी बढ़ाया है धान का भी 143 रूपए बढ़ाया। पिछले 9 साल में प्रधानमंत्री ने किसानों के उत्पाद पर 890 रूपए समर्थन मूल्य बढ़ाया है।

Related Articles

Back to top button