कवर्धा

मामूली विवाद पर पत्नी के सिर में लोहे के रॉड से वारकर हत्या करने वाले आरोपी पति को थाना चिल्फी पुलिस ने महज चंद घंटों में पहुंचाया सलाखों के भीतर।

 

मामूली विवाद पर पत्नी के सिर में लोहे के रॉड से वारकर हत्या करने वाले आरोपी पति को थाना चिल्फी पुलिस ने महज चंद घंटों में पहुंचाया सलाखों के भीतर।

आरोपी के विरुद्ध थाना चिल्फी में अपराध क्रमांक-40/2022 धारा-302 भा.द.वी. के तहत की गई कार्यवाही।

कवर्धा,,कबीरधाम जिले के थाना चिल्फी में आज दिनांक-22.12.2022 को प्रातः 8:30 बजे प्रार्थी द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि यादव टोला चिल्फी में रहने वाले दशरथ यादव पिता स्वर्गीय रामायादव उम्र 50 वर्ष के द्वारा अपनी दूसरी पत्नी सीमा यादव को सिर में लोहे के राड जैसे भारी वस्तु से मारकर हत्या कर भाग गया है। की सूचना पर तत्काल थाना प्रभारी चिल्फी के द्वारा पुलिस टीम घटनास्थल पर रवाना किया गया तथा उक्त घटना की जानकारी जिले के वरिष्ठ अधिकारी गणों को दी गई। जिस पर कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ लाल उमेद सिंह के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मनीषा ठाकुर रावटे तथा पुलिस अनुविभागीय अधिकारी बोड़ला श्री जगदीश उइके के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी चिल्फी के द्वारा घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण कर उचित कार्यवाही करते हुए आरोपी के विरुद्ध थाने में अपराध क्रमांक 40/2022 धारा-302 भादवी पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया तथा आरोपी के पता तलाश हेतु विशेष टीम बनाकर पता तलाश हेतू रवाना किया गया पता तलाश दौरान जल्द ही पुलिस टीम को सफलता प्राप्त हुआ और आरोपी दशरथ यादव पिता स्वर्गीय रामायादव उम्र 50 वर्ष साकिन यादव टोला चिल्फी थाना चिल्फी जिला कबीरधाम को गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर अपनी पत्नी सीमा यादव से आए दिन घरेलू विवाद होने के कारण गुस्से में आकर लोहे के रॉड जैसे भारी वस्तु से मारकर प्राणघात हमला कर हत्या करना स्वीकार किया गया तथा घटना में प्रयुक्त लोहे के रॉड नुमा वस्तु को अपने घर के अंदर रखें फोल्डिंग पलंग के पीछे छुपा कर रखा था। जिसे गवाहों के समक्ष पुलिस टीम के समक्ष प्रस्तुत कर जप्त कराया गया। जिस पर पुलिस टीम के द्वारा आरोपी के विरुद्ध विधिवत कार्यवाही कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर जुडिशल रिमांड पर भेजा गया है। उक्त कार्यवाही में जिले के वरिष्ठ अधिकारी गणों के दिशा निर्देश पर थाना प्रभारी चिल्फी निरीक्षक श्री विकास बघेल के कुशल नेतृत्व में थाना टीम से प्रधान आरक्षक उमा शंकर नाग, महेश पांडे, गोकुल सोनकर, आरक्षक रामनारायण, संतोष बर्वे, गजेंद्र रात्रे, सुशांत पटेल, मोहम्मद हसनैन, हिरदेश सिंह का सराहनीय योगदान रहा।

Related Articles

Back to top button