कवर्धा

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने साहू निवास में पहुचकर छत्तीसगढ़ की पारम्परिक भोजन किया, साहू परिवार को श्री बघेल ने शाल, साड़ी भी भेंट किया

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने साहू निवास में पहुचकर छत्तीसगढ़ की पारम्परिक भोजन किया, साहू परिवार को श्री बघेल ने शाल, साड़ी भी भेंट किया

मुख्यमंत्री ने कहा, इस क्षेत्र से मेरा पूरा नाता रहा है

कवर्ध। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल भेंट मुलाकात कार्यक्रम अभियान के दौरान कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के सहसपुर लोहारा के साहू पारा के श्री मोहन साहू के घर पहुचे।
मुख्यमंत्री के घर पहुंचने पर श्री मोहन के परिवार वालों के चहरे पर खुशी साफ झलक रही थी। उन्होंने पूरी आत्मीयता के साथ मुख्यमंत्री का स्वागत किया।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने साहू पारा स्थित किसान श्री मोहन साहू के घर पहुँच कर अन्य अथिति जनों से साथ छत्तीसगढ़ की पारम्परिक भोजन किया।
मुख्यमंत्री को कांसे की थाली में पारंपरिक छत्तीसगढ़िया भोजन दाल, चावल, लाल भाजी, गुमी भाजी,भजिया कढ़ी, उड़द का बड़ा,चीला, फरा, बड़ी, बिजौडी व्यंजन परोसा गया।
मुख्यमंत्री ने सादगी के साथ भोजन ग्रहण किया। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने श्री मोहन साहू के परिवार वालों का हाल चाल पूछा और स्नेह के साथ परोसे गए स्वादिष्ट भोजन के लिए उनको धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री बघेल ने श्री मोहन साहू कबीरधाम जिले के प्रभारी मंत्री श्री टीएस सिंहदेव,कैबिनेट मंत्री व कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर, पंडरिया विधायक श्रीमती ममता चंद्राकर, कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे के साथ छत्तीसगढ़ की पारम्परिक भोजन किया।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने पूरे परिवार जनों को शरद पूर्णिमा की बधाई और शुभकामनाएं भी दी। श्री बघेल ने कहा कि आज के दिन खीर का विशेष महत्व है। शरद पूर्णिमा के अवसर पर पूरे देश मे आज के दिन सभी के घरों खीर बनाया जाता, और सुबह परिवार के लोग एक साथ खीर खाने की परंपरा और संस्कार है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र से उनका पुराना नाता रहा है।

Related Articles

Back to top button