कवर्धादुर्ग

कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने 12 विपत्तिग्रस्त परिवार को किया 48 लाख रूपए का चेक वितरण किया

कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने 12 विपत्तिग्रस्त परिवार को किया 48 लाख रूपए का चेक वितरण किया

प्राकृतिक आपदा के सभी प्रकरणों पर तत्परात की जा रही से कार्यवाही

कवर्धा,। छत्तीसगढ़ के वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने आज गुरुवार को अपने विधानसभा के प्रवास के दौरान 12 विपत्तिग्रस्त परिवारों को चेक वितरण किया। वन मंत्री ने चेक वितरण करते हुए विपत्तिग्रस्त परिवारों के सदस्यों से कहा कि वह इस चेक को बैंक में जमा कर राशि प्राप्त कर सकते है। चेक वितरण करते समय मंत्री श्री अकबर ने परिजनों से भेंट भी की और अपनी संवेदना प्रकट की। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों को हर संभव सहायता के लिए आश्वस्त किया। इस अवसर पर श्री नीलकंठ चन्द्रवंशी, श्री कलीम खान, नगर पालिका अध्यक्ष श्री ऋषि शर्मा, नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सावित्री साहू, श्री पीताम्बर वर्मा, जनपद अध्यक्ष श्रीमती अमिता प्रभाती मरकाम, श्री सनत जयसवाल, श्री दीपक मागरे, श्री मनमोहन अवस्थी, श्री प्रमोद लुनिया, श्री लेखा राजपुत, श्री तुलसी पटेल सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
मंत्री श्री अकबर द्वारा बोड़ला रेस्ट हाउस में ग्राम भरतपुर निवासी कुमारी प्रेमबति की सर्पदंश से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त श्री ईतवारी, हरिनछपरा निवासी श्रीमती गनेशिया बाई की सर्पदंश से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त श्री भाईराम, ग्राम अमलिटोला निवासी श्री रामेसर की पानी में डूबने से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त श्री दसराम, ग्राम सिंघारी निवासी कुमारी उमेश्वरी की सर्पदंश से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त श्री गीताबाई मरकाम, ग्राम सिवनिकला निवासी श्री संजय की पानी में डूबने से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त श्री टण्टू सिंह बैगा, ग्राम बोइरकछरा निवासी कुमारी रामेश्वरी की अकाशीय बितली गिरने से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त श्री दिलीप, ग्राम सिल्हाटी निवासी श्रीमती चित्ररेखा की आग से जलने से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त श्री पिन्टू, ग्राम बोल्दाखुर्द निवासी श्री बीरेंद्र धुर्वे की झिरियां (कुंआ) में डूबने से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त श्री प्रेम, ग्राम बोल्दाखुर्द निवासी कुमारी भुनेश्वरी की झिरियां (कुंआ) में डूबने से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त श्री परमू और सहसपुर लोहारा जनपद पंचायत में ग्राम सहसपुर लोहारा निवासी कुमारी तारणी की सर्पदंश से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त श्री संतोष रावत, ग्राम सोनझरी निवासी श्रीमती दशोदा की सर्पदंश से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त श्री रामजी मरकाम और ग्राम कोयलारी निवासी श्रीमती ख्याती साहू की कुआं में डूबने से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त श्री राकेश को 4-4 लाख रूपए की चेक प्रदान किया।
उल्लेखनीय है कि श्री मोहम्मद अकबर जब से विधायक और मंत्री बने है, तब से प्राकृतिक आपदा के सभी प्रकरणों पर तत्परात से कार्यवाही की जा रही और विपदाग्रस्त परिजनों, हितग्राहियों को आर्थिक सहायता राशि शीघ्रता से मिल रही है। जितने भी प्रकरण हुए है उनके विपत्तिग्रस्त परिवार के सदस्यों को कठनाईयों को समना करना ना पड़ें इसलिए इस तरह के सभी प्रकरणों को शीघ्रता निराकरण करने के निर्देश दिए है।

Related Articles

Back to top button