कवर्धा

कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने 2 विपत्तिग्रस्त परिवार को किया 8 लाख रूपए का चेक वितरण किया

कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने 2 विपत्तिग्रस्त परिवार को किया 8 लाख रूपए का चेक वितरण किया

प्राकृतिक आपदा के सभी प्रकरणों पर तत्परात की जा रही से कार्यवाही

कवर्धा, । छत्तीसगढ़ के वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने आज सोमवार को अपने विधानसभा के प्रवास के दौरान 2 विपत्तिग्रस्त परिवारों को चेक वितरण किया। वन मंत्री ने चेक वितरण करते हुए विपत्तिग्रस्त परिवारों के सदस्यों से कहा कि वह इस चेक को बैंक में जमा कर राशि प्राप्त कर सकते है। चेक वितरण करते समय मंत्री श्री अकबर ने परिजनों से भेंट भी की और अपनी संवेदना प्रकट की। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों को हर संभव सहायता के लिए आश्वस्त किया।
मंत्री श्री अकबर द्वारा ग्राम कुकरापारा निवासी श्री धनराज और ग्राम बांटीपथरा निवासी श्री केवल की संर्पदंश से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त श्री गवाईया और फगुराम के निवास में भेंटकर 4-4 लाख रूपए की चेक प्रदान किया। इसी प्रकार आकाशीय बिजली गिरने से तीन बैल की मृत्यु होने पर किसान सुकली लीलादादर को 24 हजार रूपए, आग लगने से कच्च मकान क्षतिग्रस्त होने से घर के मुखिया श्री रमेश कुमार लीलादादर को 18 हजार रूपए का चेक प्रदान किया।
उल्लेखनीय है कि श्री मोहम्मद अकबर जब से विधायक और मंत्री बने है, तब से प्राकृतिक आपदा के सभी प्रकरणों पर तत्परात से कार्यवाही की जा रही और विपदाग्रस्त परिजनों, हितग्राहियों को आर्थिक सहायता राशि शीघ्रता से मिल रही है। जितने भी प्रकरण हुए है उनके विपत्तिग्रस्त परिवार के सदस्यों को कठनाईयों को समना करना ना पड़ें इसलिए इस तरह के सभी प्रकरणों को शीघ्रता निराकरण करने के निर्देश दिए है।

 

Related Articles

Back to top button