कवर्धा

कबीरधाम जिले में कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने समाजिक संगठनों से मदद का सिलसिला जारी

कबीरधाम जिले में कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने समाजिक संगठनों से मदद का सिलसिला जारी

दूसरे दिन विभिन्न समाजिक संगठनों और व्यक्तिगत रूप से मिले जिला प्रशासन को 3 लाख 50 रूपए का सहयोग

कवर्धा, । कोविड-19 कोरोना वायरस से संक्रमित नागरिकों के बेहतर उपचार और उन्हें ऑक्सीजन सिलेण्डर उपलब्धता बनाएं रखने के लिए कबीरधाम जिले में विभिन्न सामाजिक संगठनों, सामाजसेवी संस्थानों और व्यक्तिगत रूप से राज्य शासन और जिला प्रशासन के सहयोग के लिए मदद का सिलसिला जारी है। आज कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा से भेंटकर समाजसेवी श्री विनोद अग्रवाल ने 1 लाख रूपए, श्री श्याम तंबोली एवं आशा तंबोली ने 1 लाख रूपए और समस्त ठेकेदार प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के सदस्यों ने 1 लाख 50 हजार रूपए का चेक भेंटकर सहयोग प्रदान किया है।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल और केबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर के मंशानुरूप कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा ने विगत दिनों जिला कार्यालय में जिले के विभिन्न सामाजिक संगठनों, समाजसेवी संस्थानों और समाज प्रमुखों की बैठक ली थी। बैठक के पहले दिन ही जिले के विभिन्न समाज और संगठनों द्वारा सामने आकर 9 लाख 91 हजार रूपए का सहयोग प्रदान किए है।
कबीरधाम जिले में कोरोना वायरस कोविड-19 के बढ़ते प्रकरणों व अन्य नजदीकी जिलों के हालात को देखते हुए जिले के निकट भविष्य में और अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत को देखते हुए कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा द्वारा जिले के समाज प्रमुख, सामाजिक, धार्मिक संगठनों और समितियों से कोरोना संक्रमित लोगों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर दान करने की अपील की गई है। कबीरधाम जिले में कोरोना से संक्रमण से प्रभावित व्यक्तियों के बेहतर इलाज के लिए समाज प्रमुख, सामाजिक, धार्मिक संगठनों और समिति के सदस्य भी आगे आ रहे है। दान की प्राक्रिया अभी जारी है। सभी समाज, संगठन प्रमुखों का कलेक्टर श्री शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
कोरोना वायरस, कोविड-19 महामारी का प्रकोप छत्तीसगढ़ सहित कबीरधाम जिले में बढ़ रहा है। जिले में भी इसकी चपेट में अनेक लोग आ चुके हैं। भारत एवं राज्य सरकार व जिला प्रशासन हर स्तर पर जिले में कोरोना नियंत्रण का हर सम्भव प्रयास जारी है। वर्तमान में कबीरधाम जिले में इमरजेंसी के लिए 200 ऑक्सीजन की व्यवस्था युक्त बेड्स की उपलब्धता है। कोरोना के बढ़ते प्रकरणों व अन्य नजदीकी जिलों के हालात को देखते हुए जिले को निकट भविष्य में और अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत पड़ सकती है। कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा ने कबीरधाम जिले वासियों से अपील करते हुए कहा है कि जिले के आर्थिक रूप से सक्षम व इच्छुक समस्त लोगों, सामाजिक-धार्मिक संगठनों, समितियों से आग्रह है कि कोरोना संक्रमित लोगों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर दान करें, जिससे कि जरूरतमंदों को समय पर ऑक्सीजन मुहैया कराई जा सके। इसके लिए कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के मोबाइल नम्बर पर सीधे संपर्क या व्हाट्सअप कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button