कवर्धाबालोद

ज़िले के कथित पत्रकार रवि भूतड़ा के खिलाफ फिर हुई थाने में शिकायत, इस बार अनुविभागीय दंडाधिकारी ने की शिकायत

बालोद अनुविभाग के दंडाधिकारी राम सिंह ठाकुर ने कथित पत्रकार रवि भूतड़ा के खिलाफ बालोद थाने में लिखित शिकायत दर्ज करवाई है। एसडीएम ने शिकायत पत्र ने कहा कि 3 फरवरी को रात 9:37 बजे विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुप में समाचार साझा किया जिसमें बालोद एसडीएम को अपमानित करने जैसे वाक्य लिखे गए थे यही नहीं बल्कि उन्हें जनता के सामने नीचा दिखाने की भी कोशिश की गई थी। सरल स्वभाव व पारदर्शी कार्यशैली वाले एसडीएम के खिलाफ झूठे समाचार लगाकर उनकी छवि धूमिल करने की कोशिश की गई। अनुविभागीय दंडाधिकारी का कहना है कि झूठी खबर प्रकाशन से उनकी ईमानदारी, कार्यनिष्ठा व धर्मपरायणता को धक्का लगा है। उन्होंने कथित पत्रकार रवि भूतड़ा द्वारा चलाए गए समाचार की कॉपी शिकायत पत्र के साथ संलग्न करते हुए थाना प्रभारी को सौंपा है।

पूर्व में भी हुई है शिकायत

ज्ञात हो कि 5 माह पहले आदिवासी ब्लॉक निवासी तीन आदिवासी युवकों ने कथित पत्रकार रवि भूतड़ा के खिलाफ प्रमाणित दस्तावेज के साथ बालोद थाने में एफ आई आर दर्ज करवाया था। एसडीएम राम सिंह ठाकुर ने इसी आरोप का जिक्र करते हुए थाने में शिकायत दर्ज की है और रवि भूतड़ा द्वारा किए गए कृत्य को भारतीय दंड विधान की धारा 499 एवं सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत दंडनीय अपराध बताते हुए सख्त से सख्त कार्यवाही करने की मांग पुलिस से की है।

प्रतिष्ठा को पहुंची क्षति

अनुविभागीय अधिकारी ने लिखित शिकायत में कहा है कि मनगढ़ंत समाचार प्रकाशन से मेरी प्रतिष्ठा को क्षति पहुंची है और मेरे परिवार मानसिक रूप से प्रताड़ित महसूस कर रहे हैं उक्त व्यक्ति आदतन अपराधी की श्रेणी में आता है उन्होंने कहा कि जो समाचार प्रकाशन किया गया है वह मिता मनगढ़ंत है बिना तथ्यों के जांच किए गए इस खबर को प्रकाशित किया गया है आपको बता दें कि पूरा मामला जमीन से जुड़े कारोबारियों के संबंध में था।

Related Articles

Back to top button