कवर्धा

कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर मां शाकम्भरी जंयती में हुए शामिल

कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर मां शाकम्भरी जंयती में हुए शामिल

समाज के प्रगति के लिए चार अलग-अलग ग्रामों में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 20 लाख रूपए देने की घोषणा की

कवर्धा, कबीर क्रांति। प्रदेश के वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री श्री मोहम्मद अकबर और पंडरिया विधायक श्रीमती ममता चंद्राकर आज शुक्रवार को एक दिवसीय प्रवास के दौरान अपने विधानसभा क्षेत्र के पटेल (मरार) समाज द्वारा ग्राम मड़मड़ा, ग्राम बेंदरची, ग्राम बाघुटोला, ग्राम खीरसाली और ग्राम तरेगांव मैदान में आयोजित मां शाकम्भरी जंयती में शामिल हुए। मंत्री श्री अकबर मां शाकम्भरी देवी की पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की लिए कामना भी की। उन्होंने पटेल (मरार) समाज की मांग पर ग्राम मड़मड़ा में सामुदायिक भवन बनाने के लिए 10 लाख रूपए, ग्राम बेंदरची और बाघुटोला में सामुदायिक भवन बनाने के लिए 5-5 लाख रूपए देने की घोषणा की। उन्होंने ग्राम बेंदरची में सामुदायिक भवन का लोकार्पण भी किया। उन्होंने ग्राम बेंदरची में मां शाकंभरी जयंती के अवसर पर आयोजित कलश यात्रा में शामिल हुए महिला एवं बालिकाओं को 25 हजार रूपए देने की घोषणा की। उन्होने कहा है कि समाज की आर्थिक उत्थान और प्रगति के लिए छत्तीसगढ़ सरकार समाज के साथ खड़ी है।
मंत्री श्री अकबर ने पटेल (मरार) समाज द्वारा आयोजित मां शाकंभरी जयंती के आयोजन के लिए समाज के सभी प्रमुखों को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि मां शाकंभरी, मां अन्नपूर्णा और शक्ति स्वरूपा दुर्गा का भी अवतार है। पूरे प्रदेश में मां शाकंभरी जयंती को बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है और वन देवी के रूप में भी पुजा अर्चना की जाती है।
उन्होंने पटेल समाज की तारिफ करते हुए कहा कि पटेल समाज एक संगठित और सशक्त समाज है। उन्होंने कहा कि समाज ने पूरे प्रदेश में एक सशक्त और संगठित समाज की अवधारणा को पूरा करते हुए आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि समाज का मूल व्यवसाय खेती किसानी, सब्जी-भाजी के उत्पादन कर अपने अजीवका का साधन उपलब्ध कराना है। इस अवसर पर पटेल समाज के जिलाध्यक्ष श्री सीताराम पटेल, श्री नीलू चंद्रवंशी, श्री होरी साहू, श्री रामचरण पटेल, श्री रितेश कौशिक, श्री पवन पटेल, श्री मदन पटेल, श्री धर्मेंद्र निषाद, श्री रोहित पटेल, श्री दल्लीचंद पटेल, श्रीमती चंद्रिका पटेल, श्रीमती संतवंतिन पटेल, श्रमती पूर्णिमा पटेल, श्री हेमू पटेल, श्री शिवकुमार निषाद, श्री धनुष धुर्वे, श्री मालिकराम पटेल, श्री सीधेराम पटेल, श्री सरजू पटेल, श्री जनेलाल पटेल, श्री मन्नु पटेल, श्री राम पटेल, श्री प्रहलाद पटेल, श्री मनोहर पटेल, श्री केजुउ राम, श्री तारण कौशिक, श्री जयकरण, श्रीमती संतोषी गंधर्व श्री कन्हैया अग्रवाल, श्रीमती गंगोत्री योगी, श्री कलीम खान सहित पटेल समाज के लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button